निर्भया मामले की  पुनर्विचार याचिकाओं पर 12 दिसंबर को सुनवाई
निर्भया मामले की पुनर्विचार याचिकाओं पर 12 दिसंबर को सुनवाई
Share:

नई दिल्ली :सुप्रीम कोर्ट 16 दिसंबर 2012 को एक छात्रा (निर्भया )के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में चार अभियुक्तों की पुनर्विचार याचिकाओं पर 12 दिसंबर को सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने चारों अभियुक्तों की मौत की सजा को बरकरार रखा था. चार अभियुक्तों में से फ़िलहाल एक ने सुप्रीम कोर्ट से अपने आदेश पर फिर से विचार करने के लिए पुनर्विचार याचिका दायर की है.

बता दें कि अभियुक्तों में से एक मुकेश ने पुनर्विचार याचिका दायर की है जबकि तीन अन्य अभियुक्तों के वकील ने प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की  पीठ से कहा कि वे तीन सप्ताह के अंदर ऐसी याचिकाएं दायर करेंगे. न्यायालय ने कहा कि वह उन याचिकाओं पर 12 दिसंबर को सुनवाई करेगा.

उल्लेखनीय है कि सुनवाई के दौरान अभियुक्त मुकेश के वकील एम एल शर्मा ने पीठ से उन मुद्दों का जिक्र किया. बचाव पक्ष के वकील ने उस रात बस में मुकेश की मौजूदगी के बारे में अभियोजन की बातों में विसंगतियों से कोर्ट को अवगत कराया . जिन पर शीर्ष अदालत ने अपना  फैसला सुनाते हए गौर नहीं किया था. पीठ में न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति अशोक भूषण भी शामिल थे. स्मरण रहे कि शीर्ष कोर्ट ने पांच मई को चार अभियुक्तों मुकेश (29), पवन (22), विनय शर्मा (23) और अक्षय कुमार सिंह (31) की मौत की सजा को यथावत रखा था.

यह भी देखें 

निर्भया गैंगरेप केस: दोषी मुकेश की पुनर्विचार याचिका पर आज सुनवाई

पद्मावती : सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की रिलीज़ की याचिका, फैसला अब सेंसर बोर्ड के हाथो में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -