News Trending

नई दिल्ली. नोट बैन के बाद बिज़नेस की हालात बहुत खराब हो गई थीम किन्तु धीरे धीरे बिज़नेस रफ़्तार पकड़ रहा है. बिज़नेस के हाल बताएं तो एचडीएफसी बैंक देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी बन गई है. एचडीएफसी बैंक ने आरआईएल को पीछे कर यह जगह हासिल की है.

दरअसल आरबीआई के एचडीएफसी बैंक में एफआईआई निवेश पर लिमिट रोक हटाने के बाद ही उसका मार्केट कैपिटलाइजेशन बढ़ गया है. यह बढ़ कर 12700 करोड़ रूपये हो गया है. आज बैंक का स्टॉक ऑलटाइम हाई पर पंहुच गया था. इसी दौरान एचडीएफसी बैंक मार्केट कैप रिलायंस इंडस्ट्रीज की तुलना में 3500 करोड़ रूपये अधिक हो गया हैं. बैंक का स्टॉक 3.75% की बढ़ोतरी के साथ 1377 के स्तर पर बंद हुआ हैं. इस लिहाज से कंपनी का मार्केट कैप 3.52 लाख करोड़ रूपये की मंजिल पर पंहुच गया हैं. जबकि दूसरी और रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप 3.49 लाख के स्तर पर पंहुच कर दूसरे नंबर पर अपनी जगह बना सका.

स्टॉक के लगभग 1% बढ़ोतरी के साथ 1075 के स्तर पर बंद हो गया. देश की सबसे बड़ी कंपनी टीसीएस 4.74 लाख करोड़ रूपये के मार्केट कैप के साथ नंबर वन की पोजीशन पर हैं. आज HDFC बैंक के स्टॉक्स में 9% का तेजी देखने को मिली. इस कारोबार के दौरान स्टॉक ने 1450 का रिकॉर्ड स्तर को स्पर्श किया हैं. स्टॉक में यह तेजी रिजर्व बैंक द्वारा स्टॉक खरीद पर लिमिट हटाने के बाद देखने को मिली. यद्यपि लिमिट पूरी होने के बाद रिजर्व बैंक ने एक बार फिर प्रतिबंध लगा दिया, जिससे स्टॉक ऊपरी स्तरों से गिर कर 1400 के स्तर से नीचे आ गया।

ये भी पढ़े 

जल्दी निपटा ले काम, 5 दिन के लिए बैंक रहेगे बन्द

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने लूटा बैंक, 3 लाख की नकदी लेकर फरार

28 फरवरी तक अपना पैन कार्ड अपडेट कराएं वर्ना खाता हो सकता है फ्रिज