मोदी की गुजरात यात्रा से पूर्व  हार्दिक पटेल ने कराया मुंडन
मोदी की गुजरात यात्रा से पूर्व हार्दिक पटेल ने कराया मुंडन
Share:

अहमदाबाद : गुजरात में नरेंद्र मोदी की यात्रा से एक दिन पहले पटेल आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने अपने 50 साथियों के साथ सिर मुंडा लिया. हार्दिक की पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के सदस्यों ने न्याय यात्रा निकालने की भी घोषणा की. स्मरण रहे कि नरेंद्र मोदी सोमवार को गुजरात के दौरे पर रहेंगे.

गौरतलब है कि हार्दिक पटेल ने जुलाई 2015 में गुजरात में पाटीदार समाज को आरक्षण देने की मांग को लेकर आंदोलन शुरू किया था. उन्हें  देशद्रोह के आरोप में 6 महीने के लिए गुजरात से बाहर रहने के आदेश दिए थे. इसके बाद से वे राजस्थान में रहे थे और जनवरी में गुजरात वापस लौटे थे. हार्दिक पटेल ने मुंडन के बाद कहा कि पिछले दो साल में हमारे समाज पर किए गए अत्याचार के विरोध में संगठन के 50 सदस्यों के साथ अपना सिर मुंडवाया है. उन्होंने इंसाफ पाने के लिए न्याय यात्रा आरम्भ करने की भी जानकारी दी. बता दें कि हार्दिक की ये न्याय यात्रा बोथाड से आरम्भ होगी और करीब 50 गांवों से होते हुए भावनगर में जाकर खत्म होगी.

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले हार्दिक ने पाटीदार समाज कोआरक्षण दिए जाने के लिए आंदोलन दोबारा शुरू करने की घोषणा की थी. हार्दिक ने कहा था कि आंदोलन का उद्देश्य बीजेपी को सरकार से बाहर करना है. राज्य सरकार पाटीदार समाज को आरक्षण देने के मामले में आनाकानी कर रही है. याद दिला दें कि पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात में सोमवार से दो दिन के दौरे पर गुजरात जा रहे हैं. वे यहां अफ्रीकन डेवलपमेंट बैंक की सालाना बैठक में हिस्सा लेने के अलावा अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

यह भी देखें

तीन तलाक को प्रतिबंधित करने के लिए मोदी सरकार लाएगी कानून

PM मोदी ने पुतिन को चेताया, NSG पर समर्थन करें, नहीं तो परमाणु समझौते पर हस्ताक्षर नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -