हरभजन की भविष्यवाणी आस्ट्रेलिया से 3 -0  से जीतेगा भारत
हरभजन की भविष्यवाणी आस्ट्रेलिया से 3 -0 से जीतेगा भारत
Share:

नई दिल्ली : ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह की भविष्यवाणी है कि भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम अगर अच्छी क्रिकेट खेलती है, तो भी मेजबान 3-0 से सीरीज जीतेंगे.हरभजन का मानना है कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अगर स्पिन की मददगार पिचें होती हैं तो ऑस्ट्रेलिया के जीतने की सम्भावना नहीं हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम में रिकी पोंटिंग, माइकल क्लार्क और एडम गिलक्रिस्ट जैसे खिलाड़ियों की कमी भी एक कारण.

वेबसाइट ईएसपीएन क्रिक इंफो के हवाले से हरभजन ने कहा कि मैं नहीं मानता कि भारत में विकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए इतने आसान होने वाले हैं. अगर पिच पहली ही गेंद से स्पिन लेती है तो मुझे नहीं लगता कि वह ज्यादा देर विकेट पर टिक पाएंगे.अगर ऑस्ट्रेलिया अच्छा भी खेलती है तो भारत 3-0 से सीरीज जीतेगा, वो भी तब जब ऑस्ट्रेलिया अच्छा खेलेगा, नहीं तो भारत 4-0 से जीतेगा.

आस्ट्रेलिया की पुरानी टीम को बेहतर बताते हुए हरभजन ने कहा कि इस टीम में पुरानी टीम जैसे बल्लेबाज नहीं हैं. ऑस्ट्रेलिया की पुरानी टीम में मैथ्यू हेडन, गिलक्रिस्ट, पोंटिंग, डेमियन मार्टिन, माइकल क्लार्क, जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाज थे. लेकिन इस टीम में सिर्फ डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ ही अच्छे बल्लेबाज हैं.मुझे नहीं लगता कि वह ऑस्ट्रेलिया में जिस तरह की बल्लेबाजी करते हैं तो उस तरह की बल्लेबाजी यहां कर पाएंगे .

इसी तरह गेंदबाजों को लेकर हरभजन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में नाथन लॉयन, स्टीव ओ कैफे, एश्टन अगर और मिशेल स्वेपसन के रूप में चार प्रमुख स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया है,जिन्हें भारतीय पिचों पर सही गति से गेंदबाजी करने में मुश्किल होगी. ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी करना और यहां गेंदबाजी करने में फर्क है.

यह भी पढ़ें 

क्रिकेट में फिर बना अकल्पनीय रिकॉर्ड : ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज ने लिए 6 गेंद पर 6 WICKET

सुरेश रैना ने ऐसा सिक्स मारा कि मैच देख रहा बच्चा घायल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -