बॉलीवुड के महान डायरेक्टर को उनके जन्मदिन ढेर सारी बधाई
बॉलीवुड के महान डायरेक्टर को उनके जन्मदिन ढेर सारी बधाई
Share:

23 जनवरी 1947 को जन्में बॉलीवुड के जाने माने फिल्म निर्माता-निर्देशक रमेश सिप्पी को दुनिया में उनके काम के लिए जाना जाता है. रमेश जी उन चुनिंदा लोगों में से एक हैं, जो अपने काम को बड़े ही सलीखे और परफेक्शन के साथ करना पसदं करते हैं. रमेश ने बॉलीवुड को बड़ी ही नामी फिल्में दी हैं. इन फिल्मों में शोले, सीता-गीता जैसी ब्लाकबस्टर हिट्स का नाम भी जुड़ा हुआ है.

रमेश सिप्पी का जन्म गोपालदास परमानंद सिप्पी के घर हुआ था. उनके पिता जी फिल्म निर्माता-वितरक और इंडस्ट्री में लीडर की भूमिका में काम किया करते थे. जिस समय रमेश का जन्म हुआ उस समय तक उनका परिवार पकिस्तान के कराची में रहता था. फिर उस दशक के, उस समय के इंडिया-पाक के विभाजन में वह मुंबई आकर बस गए.

अपन स्कूल की शुरूआती पढ़ाई रमेश ने मुंबई में ही की और आगे जाकर उन्होंने बम्बई के विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की. रमेश की निजी ज़िन्दगी पर प्रकाश डाला जाये तो उन्होंने दो शादियां की हैं. रमेश की दूसरी पत्नी के नाम किरण जुनेजा है जो एक फिल्म अभिनेत्री हैं. किरण से रमेश को दो बच्चे हैं : बेटा रोहन कपूर और बेटी शीना कपूर. रोहन एक सफल फिल्म निर्माता-निर्देशक हैं, वहीं शीना बॉलीवुड के फेमस 'कपूर खानदान' की बहु हैं. शीना की शादी शशि कपूर के बेटे कुणाल कपूर से हुई है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

यौन शोषण के सवाल पर शेरोन स्टोन का जवाब

प्रीति की प्रेगनेंसी : सच है या झूठ

माइकल डगलस पर ब्राउडी ने लगाया यौन उत्‍पीड़न का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -