सीएम खट्टर की बातचीत रिकार्ड करने वाला एसडीएम निलंबित

Feb 16 2017 11:09 AM
सीएम खट्टर की बातचीत रिकार्ड करने वाला एसडीएम निलंबित

चंडीगढ़ : किसी जिम्मेदार पद पर रहने वाले अधिकारी की अपनी सीमाएं हैं जिनका पालन करना जरुरी है. लेकिन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की फोन कॉल रिकॉर्ड करने वाले हांसी के एसडीएम प्रशांत इटकान ने इसका ध्यान नहीं दिया इसलिए राज्य सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया है.

बता दें कि गत दिनों जाट आंदोलन के दौरान हिसार के हांसी में एसडीएम इटकान की डीएसपी और मुख्यमंत्री के साथ फोन पर बातचीत हुई थी. बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इसके बाद प्रशांत इटकान पर विभागीय कार्रवाई कर उन्हें छुट्टी पर भेज दिया गया था. अब उन्हें निलंबित करने का मामला सामने आया है.

गौरतलब है कि फोन पर बातचीत के तीन ऑडियो वायरल हुए थे. पहले ऑडियो क्लिप में इटकान और डीएसपी के बीच बातचीत की रिकॉर्डिंग है. दूसरे ऑडियो में चंडीगढ़ के किसी अधिकारी के साथ उनकी बातचीत सुनी जा सकती है. जबकि तीसरी बातचीत मुख्यमंत्री खट्टर के साथ थी. बातचीत में एसडीएम ने सीएम के साथ हांसी के रामायण गांव के हालात का जिक्र किया था. उन्होंने खट्टर को बताया था कि इस गांव में भीड़ को उकसाया जा रहा है. बातचीत में इटकान का कहना था कि जब उन्होंने पुलिस से आंदोलनकारियों को रोकने के लिए कहा तो पुलिस ने हंसकर उनकी बात को टाल दिया था.  

यह भी पढ़ें

अब हरियाणा में लगी शराब पर पाबंदी

जाट आंदोलन : खट्टर ने केंद्र से मांगी अर्ध सैनिक बल की 56 कंपनियां

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App