पाकिस्तान ने माना, हाफिज़ सईद एक बड़ा खतरा
पाकिस्तान ने माना, हाफिज़ सईद एक बड़ा खतरा
Share:

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने पहली बार यह माना है कि आतंकी हाफिज़ सईद एक बड़ा खतरा है। दरअसल पाकिस्तान में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान की सेना ने अफगानिस्तान की ओर सर्जिकल स्ट्राईक किया और अब लग रहा है जैसे पाकिस्तान भी इस्लामिक आतंकवाद से पस्त हो चुका है। ऐसे में भारत द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका के सहयोग से अंतर्राष्ट्रीय दबाव बनाना कारगर साबित हुआ लगता है।

दरअसल अब पाकिस्तान का मानना है कि जमात उद दावा के सरगना आतंकी हाफिज़ सईद को एक बड़ा खतरा माना जाना चाहिए। इस मामले में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ द्वारा कहा गया कि हाफिज सईद पाकिस्तान के लिए एक बड़ा खतरा है। हाफिज सईद द्वारा की गई नजरबंदी को लेकर भारत सरकार की ओर से सधी हुई टिप्पणी की गई थी।

मिली जानकारी के अनुसार भारतीय विदेश मंत्रालय द्वारा कहा गया कि यदि हम ध्यान दें तो आतंकवाद के मसले पर पाकिस्तान की नीति काफी लचीली रही है। इतना ही नहीं पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद निरोधक अधिनियम के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की गई है। भारत के वरिष्ठ कांग्रेसी और पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने कहा कि पाकिस्तान में टीवी शो के तहत हाफिज़ को देखा था। उसकी गिरफ्तारी होना चाहिए। विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया कि पाकिस्तान अब अंतर्राष्ट्रीय दबाव में आतंकवाद के विरूद्ध कार्रवाई कर रहा है।

हाफिज सईद को कार्यवाही के बारे में पहले से मालूम था, इसलिए बदल लिया संगठन का नाम

हाफिज के खिलाफ अब इंटरनेशनल लेवल पर कार्रवाई हो: भारत

हाफीज सईद आतंकी नहीं - परवेज़ मुशर्रफ

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -