सरकार ने GST की तारीख बढ़ाने वाली खबरों को बताया अफवाह, तय सीमा से ही होगा लागु
सरकार ने GST की तारीख बढ़ाने वाली खबरों को बताया अफवाह, तय सीमा से ही होगा लागु
Share:

नई दिल्ली. सरकार द्वारा  गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) को लागु करने के लिए समय सीमा तय कर दी गयी है. जिसमे एक जुलाई से लागु कर दिया जायेगा. किन्तु हाल मे गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) को लेकर कुछ अफवाहे सामने आयी थी, जिसमे गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) को लागु करने के लिए तारीख आगे बढ़ने संबंधी खबरे आयी थी. किन्तु हाल मे इन खबरों का खंडन करते हुए कहा गए है कि GST को एक जुलाई से ही लागु किया जायेगा. 

इसके बारे मे जानकारी देते हुए फाइनेंस सेक्रेटरी हसमुख अधिया ने जीएसटी की तारीख आगे बढ़ाने की अफवाहों को खारिज किया है. इंडस्ट्री के कुछ सेक्शंस से जीएसटी लागू करने की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की जा रही है किन्तु इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है.

फाइनेंस मिनिस्ट्री ने अपने बयान में कहा है कि, भारत सरकार ने जोर दिया है कि जीएसटी 1 जुलाई से ही लागू किया जाएगा. इसको लेकर सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज एंड कस्टम्स (सीबीईसी) राज्य सरकारों के साथ संपर्क में है. फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली की अगुवाई वाली जीएसटी काउंसिल और उसके राज्यों के काउंटरपार्ट्स के बीच जीएसटी के रेट तय करने के लिए करीब तीन हफ्तों तक वार्तालाप हुआ है. और लगभग बात पूरी हो चुकी है. इसमें 1200 गुड्स और 500 सर्विसेस पर टैक्स रेट्स तय किए है. 

GST परिषद ने 66 उत्पादों की कर दरें घटाई

66 सामान पर कम हुई GST की दर

GST को लेकर डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने कही ये बातें

GST परिषद की बैठक आज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -