जीएसटी बिल लागु होगा 1  जुलाई से
जीएसटी बिल लागु होगा 1 जुलाई से
Share:

उदयपुर. बीते वर्ष से जीएसटी बिल की चर्चा जोरो पर है, यह बात अलग है की नोट बैन के बाद से लोगो का ध्यान इस पर से हट गया. देश के सबसे बड़े टैक्स सुधार जीएसटी को अंतिम रूप देने के लिए जीएसटी कॉउंसिल की 10वीं बैठक हुई. बैठक में काउंसिल की ओर से जीएसटी बिल के ड्राफ्ट को स्वीकृति मिल गई है. फाइव स्टार होटल रेडिशन ब्लू में आयोजित बैठक में केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित जीएसटी काउंसिल से जुड़े 125 प्रतिनिधि ने भाग लिए.

सभी राज्यो में समान कर वाले जीएसटी काउंसिल की बैठक में जीएसटी के कई लंबित मामलों पर अंतिम निर्णय भी लिया गया. इस बैठक की मुख्य कार्यसूची सीजीएसटी, एसजीएसटी और आईजीएसटी को स्वीकृति देना शामिल था. बता दें कि केंद्र सरकार जीएसटी को देश भर में 1 जुलाई से को लागू कर सकती है. 9 मार्च से संसद में बजट सत्र का दूसरा दौर प्रारम्भ हो जाएगा.

जीएसटी बिल को लेकर कइयो ने इसकी प्रशंसा भी और कई ने आलोचना भी. ऐसे में इस बिल पर मुहर लगने के बाद अब उसे लोकसभा और कम के कम 6 विधानसभा में पारित कराना होगा.नोट बैन के प्रभाव को तो पूरा देश देख चूका है, देखते है जीएसटी क्या सकारात्मक बदलाव लाता है.

ये भी पढ़े 

बजट 2017 : होटल में खाना, हवाई यात्रा और फोन हो सकते हैं महंगे

बजट में सेवाकर 16-18 प्रतिशत करने का प्रस्ताव ला सकते हैं वित्त मंत्री

नौ माह में ढाई लाख करोड़ के कीर्तिमान स्तर पहुंचा विदेशी निवेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -