स्किन के फायदेमंद है अंगूर के बीज का तेल
स्किन के फायदेमंद है अंगूर के बीज का तेल
Share:

क्या आप जानती है की अंगूर के बीज का तेल हमारी स्किन के लिए कितना फायदेमंद होता है. अंगूर का तेल हमारी स्किन को सॉफ्ट और लाइट बनाने में मदद करता है. हल्का होने के कारण इसे हमारी त्वचा काफी आसानी से सोख लेती है.

आइये जानते है स्किन के लिए अंगूर के तेल के फायदे-

1-ड्राई स्किन वालो के लिए अंगूर के बीज का तेल बहुत फायदेमंद होता है. यह स्किन को अंदर से मॉश्चराइज करने का काम करता है. इसके साथ ही यह त्वचा की रंगत को भी निखारता है. इसको अपनी स्किन पर लगाने से मुंहासों की समस्या से भी निजात मिलती है. यह एक अच्छा टोनर होता है.

2-अंगूर के बीज के तेल में लिनोलेनिक एसिड भरपूर मात्रा में पाया जाता है.जो स्किन सेल्स को मजबूत बनाता है. रोज इस तेल का इस्तेमाल करने से पिंपल और मुंहासों जैसे कई चीजों से छुटकारा मिल जाता है.

3-एस्ट्रीजेंट के गुणों से भरपूर इस तेल के इस्तेमाल से त्वचा में कसाव आता है और त्वचा की टोन भी हल्की रहती है.

4-अंगूर के बीज के तेल के इस्तेमाल से डार्क सर्कल्स से भी छुटकारा पाया जा सकता है. अंगूर के बीज का यह तेल इन काले घेरों से निजात दिलाने का एक प्राकृतिक उपाय है. इस ऑयल के रोजाना इस्तेमाल करने से आपको डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

5-इस तेल का इस्तेमाल करने से चेहरे की झुर्रिया काफी कम हो जाती हैं. इसके अलावा ये तेल एजिंग प्रक्रिया को भी काफी धीमा कर देता है. इस तेल में एंटी ऑक्सीडेट भरपूर मात्रा में पाए जाते है जो त्वचा से जुड़ी हर परेशानी का समाधान करता है.

जानिए क्या है ब्यूटी के लिए दही के कमाल के फायदे

कलोंजी और दूध के इस्तेमाल से पाए गोरी त्वचा

स्विमिंग करते हैं तो स्किन का ध्यान भी रखिये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -