अंगूर की मदद से हटाए अपने चेहरे के अनचाहे तिल
अंगूर की मदद से हटाए अपने चेहरे के अनचाहे तिल
Share:

कभी कभी हमारी बॉडी में काले या भूरे रंग के तिल हो जाते है.अगर हमारे चेहरे पर एक या दो तिल हो तो उसे ब्यूटी स्पॉट माना जाता है पर अगर यही तिल जरूरत से ज्यादा हो जाये तो ये हमारे चेहरे की सारी सुंदरता को ख़राब कर देते है.आज हम आपको अपने चेहरे के इन अनचाहे तिलो से छुटकारा पाने के कुछ आसान उपायों के बारे में बताने जा रहे है.

1-अपने शरीर से अनचाहे तिलो को हटाने के लिए सेब के सिरके का प्रयोग कर सकती है.इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़ी सी रुई में सिरके को लगाकर अपने तिल पर लगाकर एक पतले कपडे से बांध ले.इसे तब तक न खोले जब तक आपका तिल खुद गिर न जाए या गायब न हो जाए.

2-तिल को हटाने के लिए लहसुन भी एक कारगर उपाय होता है.इसे इस्तेमाल करने के लिए लहसुन को काट कर तिल पर रखकर ऊपर से पट्टी बांधकर रात भर के लिए छोड़ दे.अगर आप कुछ दिनों तक लगातार इस उपाय को करेगी तो आपके  तिल साफ हो जाते हैं.

3-थोड़ा सा बेकिंग सोडा लेकर उसमे थोड़ा कॉस्टर आयल मिलाकर रात में सोने से पहले तिल पर लगा ले.और सुबह धो लें. रोजाना ऐसा करने से तिल साफ हो जाएंगे.

4-अंगूर के रस से भी तिलो से छुटकारा पाया जा सकता है.इसके लिए  अंगूर का रस  निकालकर दिन में कई बार अपने तिलो पर लगाती रहे.इस रस को तिल पर लगाने से 1 महीने के अंदर आपके तिल हट जायेगे.
 
स्किन की ब्यूटी को बढाती है पालक

आम दूर करता है स्किन से टैनिंग की समस्या

स्किन की बेस्ट केयर के लिए करे होम मेड स्क्रब का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -