पोता नहीं होने से चिढ़ी दादी ने 4 वर्षीय पोती का गुप्तांग जलाया
पोता नहीं होने से चिढ़ी दादी ने 4 वर्षीय पोती का गुप्तांग जलाया
Share:

चंडीगढ़ : देश का हरियाणा राज्य यूँ ही स्त्रियों की जन्म दर में लिंग अनुपात में पीछे चल रहा है इसके बावजूद यहां से लड़कियों के साथ भेदभाव, शोषण और अत्याचार की खबरें आती रहती है. पुत्र मोह की लालसा में यहां कई अपराध भी हुए हैं. ऐसा ही एक मामला सिरसा जिले का सामने आया है जहां पोता नहीं होने से नाराज दादी ने चार साल की पोती के गुप्तांग को चिमटे से जला दिया.आरोपी दादी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

उल्लेखनीय है कि सिरसा जिले के डिंग थाने के प्रभारी निरीक्षक जांगीर सिंह ने इस रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना के बारे में बताया कि मौजूखेड़ा गांव में चार वर्षीय पीड़िता पोती की दादी आरोपी कमला (55 ) चार साल पहले तीसरी पोती का जन्म के समय से अपनी बहू को कोसते हुए ताने मारती थी कि वह परिवार में अकेली है जिसकी इतनी बेटियां हैं. कमला ने पहले बच्ची की हत्या करने की कोशिश भी की थी.

बता दें कि सिरसा जिला बाल संरक्षण समिति के सदस्यों को जब इस घटना जानकारी मिली तो उन्होंने बच्ची को बचाया तथा अस्पताल में भर्ती कराया. बाद में उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.पुलिस ने आरोपी दादी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ हत्या की कोशिश के साथ ही किशोर न्याय (देखभाल और बच्चों का संरक्षण) अधिनियम 2015 के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

सामाजिक विसंगति देखिए कि आरोपी महिला अनपढ़ है, जबकि उसकी बहू भी अपनी सास कमला के व्यवहार के बारे में शिकायत करने तैयार नहीं हुई .यह घटना महिला सशक्तिकरण पर सवालिया निशान लगा रही है.हालाँकि बच्ची के पिता ने अपनी माँ की इस शर्मनाक हरकत पर बयान दिया .फ़िलहाल पीड़िता बच्ची को उसकी हालत में सुधार होते न देख समिति ने फिर से अस्पताल में भर्ती कराया है.

यह भी देखें

घूंघट वाली महिला के फोटो ने हरियाणा सरकार को मुश्किल में डाला

14 साल जीजा ने साली को पत्नी बनाकर रखा, अब उसके साथ की इसी नाइंसाफी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -