'बागी' के मार्शल आर्ट्स एक्सपर्ट्स शिफूजी का रहस्य
'बागी' के मार्शल आर्ट्स एक्सपर्ट्स शिफूजी का रहस्य
Share:

ना ये शान मांगती हैं ना ये दान मांगती, ना अहंकार और न अभिमान मांगती हैं जैसी लाइनों से शुरू होने वाली ग्रैंडमास्टर शिफूजी की वेबसाइट हैक बता रही है. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली खबर की ग्रैंड मास्टर शिफू असल में कोई कमांडो ट्रेनर या आर्मी अफसर नहीं है, की अब तक सच या झूठ होने की पुष्टि नहीं की गई है. किन्तु उनके अपलोड किये गए वीडियो से ये स्पष्ट रूप से जाहिर होता है की देशभक्ति उनके रगो रगो में मौजूद है.

सोशल मीडिया पर आने वाली खबरों का दावा है की वह झूठ बोल रहे है की  वह कोई आर्मी अफसर है, अगर ये सच है तो मानना पड़ेगा की वह भारतीय आर्मी को बहुत सम्मान और प्यार देते है, इसलिए खुद को इस तरह से पेश करते है.  दिए गए फोटो में  वह श्रद्धा कपूर और टाइगर श्रॉफ को बागी फिल्म में  ट्रेनिंग देते दिखाई दे रहे है.

फ़िलहाल उनकी वेबसाइट चल रही है. उनकी वेबसाइट पर मौजूद हिंदी कंटेंट से यह जान पढता है की अंग्रेज आ गए और अंग्रेजी छोड़ गए और इस मझधार में  हिंदी भुला दी गई.

एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू के अनुसार,  उन्होंने कहा की मैंने तो वीडियो डालकर स्वयं स्वीकार कर लिया है कि मैं एक  सामान्य  व्यक्ति हूं और देशभक्ति मेरी रगों में है. मैं  कमांडो ट्रेनर हूं या नहीं इसकी जानकारी उन्हें है जिन्हें ट्रेनिंग दी जा रही है. इसके बारे में सभी को बताना जरूरी नहीं है. मिशन प्रहार के तहत मैने गांव-गांव जाकर लाखों बच्चियों को नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया है. किसी भी ट्रेनिंग के बदले कभी एक रुपया नहीं लिया. मैं देश भक्ति को बेचता नहीं हूं.

कुछ लोग ऐसा कह रहे हैं. जिन भी पुलिस फोर्सेस, पैरा मिलिट्री फोर्सेस और सशस्त्र सेनाओं की किसी भी यूनिट को ट्रेनिंग दी है, यह बात केवल वे जानते हैं और मैं जानता हूं. यह यह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा हुआ मसला है,इसकी जानकारी किसी को नहीं दी जा सकती है. मेरा एक ड्रेस कोड है जो ट्रेनिंग करते समय पहना जाता है. मैंने इस ड्रेस कोड का तक कभी सार्वजनिक इस्तेमाल नहीं किया. मैं फिर भी कह रहा हूं जब भी मुझसे किसी कंसर्न अथॉरिटी के द्वारा संवैधानिक तरीके से पूछा जाएगा तो उनके सामने प्रस्तुत हो जाऊंगा. संविधान से बड़ा कोई नहीं है.

एक तरफ उन पर आरोपो का दौर जारी है, वही उनके पक्ष में युवाओ की टीम भी बन गई है. खबर मिली है की शिफूजी के समर्थकों ने आरोप लगाने वाले उस युवक की फोटोज सोशल मीडिया पर डाली हैं. इन फोटो में शिफूजी पर आरोप लगाने वाला युवक किसी आलीशान होटल में शराब पीते हुए दिख रहा है. फोटो पर समर्थकों ने लिखा है कि जिसका खुद चरित्र नहीं है, ऐसा व्यक्ति शिफूजी जैसे लोगों पर आरोप लगा रहा है. इसे सच नहीं माना जा सकता है. पूरे मामले की जांच होनी चाहिए और इस पर न्यायसंगत कार्रवाई की जानी चाहिए.

बता दे की शिफूजी ने फिल्म बागी में राघव यानि सुधीर बाबु के पिता का किरदार निभाया था. इसके बाद वह कही और फिल्म में  नजर नहीं आए. यह खबर सच्ची हो या झूठी मगर इस कारण उन्हें अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल होगी और क्या पता और फिल्मो में आगे और काम भी मिल जाए. फिर तो समर्थको की चांदी ही चांदी.

ये भी पढ़े 

टाइगर के बारे में ये क्या कह गई जैकलीन

जग्गू दादा के चरणों में टाइगर का 'डिंग-डिंग'

टाइगर ने अपनी इस फिल्म का गीत पिता को किया समर्पित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -