गोविन्दा पर टैक्स चोरी का आरोप, हुई 5 घंटे पूछताछ
गोविन्दा पर टैक्स चोरी का आरोप, हुई 5 घंटे पूछताछ
Share:

नई दिल्ली : आमतौर पर फिल्म अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को समाज में आदर्श समझा जाता है.इन कलाकारों के क्रियाकलापों का प्रायः दर्शक अनुसरण करते हैं.इसीलिए विज्ञापनदाता इनसे अपने उत्पाद के लिए विज्ञापन करवाते हैं, ताकि लोग इनसे प्रेरणा लेकर उनका उत्पाद ख़रीदे. इनसे यही अपेक्षा अन्य सामाजिक और शासकीय कार्यों में भी रखी जाती है.लेकिन ऐसा होता नहीं है. यह सबको पता है कि देश के नागरिकों द्वारा दिए गए दिए गए टेक्स से ही सरकार लोक कल्याण के कार्य करती है.लेकिन इसके भुगतान में भी फ़िल्मी हस्तियां बचने के बहाने खोजती है.ऐसा ही एक मामला फिल्म अभिनेता गोविन्दा का सामने आया है जिन पर 60 लाख रुपए के टैक्स चोरी का आरोप लगा है. उनसे सेवाकर अधिकारियों ने पूछताछ की है.

उल्लेखनीय है कि सेवा कर चोरी की इस बकाया रकम के लिए गोविन्दा को दो बार समन्स भी भेजा गया था, लेकिन समन्स पर गोविन्दा ने कोई ध्यान नहीं दिया या यूँ कहें कि टेक्स भरने में कोई रूचि नहीं दिखाई क्योंकि यह राशि बढ़कर 60 लाख तक पहुँच गई थी.

पुरानी कहावत है कि कानून के शिकंजे से कोई बच नहीं सकता. यही हाल गोविन्दा का हुआ . जब दो बार समन्स भेजने के बाद भी गोविंदा सर्विस टेक्स के कार्यालय नही पहुंचे तो सर्विस टेक्स अधिकारियों का दल पूछताछ के लिए उनके घर ही पहुँच गया. जहाँ गोविंदा से पांच घण्टे तक पूछताछ की गई. गोविन्दा टेक्स चोरी की राशि जमा करी कि नहीं यह तो बाद में पता चलेगा लेकिन एक प्रसिद्ध अभिनेता द्वारा टेक्स चोरी कर उसका भुगतान नहीं करने का मामला तो सामने आ ही गया.

 यह भी पढ़ें

चौथी बार भी नहीं बिक सका विजय माल्या का निजी विमान

JIO की इस सेवा का 1 अप्रैल के बाद भी नही लगेगा कोई चार्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -