राज्यपाल नाईक ने पत्र में सीएम योगी को कुलसचिव को बर्खास्त करने को कहा
राज्यपाल नाईक ने पत्र में सीएम योगी को कुलसचिव को बर्खास्त करने को कहा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के राज्यपाल एवं कुलाधिपति राम नाईक ने लखनऊ के डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) के निलंबित कुलसचिव को बर्खास्त करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. यह जानकारी राजभवन की ओर से दी गई .

मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल ने भ्रष्टाचार सहित कई आरोपों से घिरे एकेटीयू के निलंबित कुलसचिव यूएस तोमर को बर्खास्त करने का निर्णय लिया है. नाईक ने इस विषय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में तोमर को बर्खास्त करने के लिए आवश्यक आदेश जारी करने को कहा है.  तोमर पर 44 कॉलेजों को उच्चतम न्यायालय के आदेश के खिलाफ जानबूझकर सम्बद्धता प्रदान करनेसे लेकर भ्रष्टाचार एवं अनुशासनहीनता के कई आरोप लगे थे.

बता दें कि राज्यपाल ने तोमर पर लगे आरोपों की जांच के लिए 5 नवंबर 2015 को अवकाश प्राप्त न्यायमूर्ति एसके त्रिपाठी की अध्यक्षता में एक जांच समिति का गठन किया था. नाईक ने 23 नवंबर 2015 को तोमर को कुलसचिव पद से निलंबित कर दिया था. जांच समिति ने पिछली 31 मई को अपनी 483 पन्नों की अंतिम जांच रिपोर्ट राज्यपाल को सौंपी थी.राज्यपाल नाईक ने गत 14 और 17 जुलाई को व्यक्तिगत रूप से उनको सुनवाई का अवसर प्रदान करते हुए 20 जुलाई को उन्हें अंतिम नोटिस जारीकिया था.

यह भी देखें

मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलने पर राज्यसभा में हंगामा

जीएसटी परिषद का अधीक्षक रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -