सिख फाॅर जस्टिस संगठन के कानूनी सलाहकार पर प्रकरण दर्ज
सिख फाॅर जस्टिस संगठन के कानूनी सलाहकार पर प्रकरण दर्ज
Share:

चंडीगढ़। पंजाब में सिख फाॅर जस्टिस संगठन के अमेरिका निवासी एक कानूनी सलाहकार सहित 2 भारतीयों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया है। समाज में नफरत पैदा करने और साजिश रचने के दोष के अंतर्गत सलाहकार पर प्रकरण दर्ज किया गया। गौरतलब है कि राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गृह विभाग को निर्देश दिए थे जिसमें पुलिस को हिदायत दी गई थी कि सिख फाॅर जस्टिस सहित इस तरह के गैर सामाजिक संगठनों के खिलाफ सांप्रदायिक भावनाऐं भड़काने को लेकर कार्रवाई की जाए।

बताया जाता है कि यह संगठन सिख फाॅर जस्टिस द्वारा सांप्रदायिक भावनाऐं न भड़कें ऐसे में कार्रवाई की जा रही है। राज्य में विभिन्न स्थानों पर करीब 40 स्थानों पर होर्डिंग्स लगाए गए हैं। उक्त मामले में यह बात सामने आई है कि पंजाब इंडीपेंडेंस रिफरेंडम वर्ष 2020 शीर्षक के अधीन मुहिम चलाई जा रही है।

सिख फाॅर जस्टिस के लिए गुरपतवंत सिंह पन्नू ने 40 स्थानों पर लगाए गए होर्डिंग्स को लेकर कुछ लोगों को निर्देश दिए थे। इस संगठन के लोग वर्ष 2020 तक पंजाब को स्वतंत्र करने के शीर्षक से एक मुहिम चला रहे थे। जिसे बाबा हनुमान सिंह एंटरप्राइजेज एजेंसी की ओर से चलाया गया। जगजीत सिंह द्वारा मूलरूप से जम्मू कश्मीर के साथ संबंध बनाने की बात कही गई।

इस मामले में न्यूयाॅर्क द्वारा कहा गया कि दो भारतीयों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर दिया गया। यह बात सामने आई है कि दो भारतीयों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। जिसमें गुरप्रीत सिंह, हरपुनीत सिंह निवासी नानक नगर, जम्मू कश्मीर आदि शामिल हैं।

दिलजीत दोसांझ के साथ "सुपर सिंह" मूवी में नजर आई ये एक्ट्रेस है काफी हॉट

जलियांवाला बाग नरसंहार को लेकर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ने दायर की याचिका

पंजाब विधानसभा में हंगामा, मार्शलों ने विपक्षी विधायकों को घसीट कर बाहर निकाला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -