एंटी रोमियो स्क्वाड के भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, दो को किया सस्पेंड
एंटी रोमियो स्क्वाड के भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, दो को किया सस्पेंड
Share:

लखनऊ : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सत्ता में आते ही महिलाओं और युवतियों के साथ सरेराह छेड़खानी करने वाले मनचलों के खिलाफ कार्रवाई करने के उद्देश्य से एंटी रोमियो स्कवाड का गठन किया गया था.लेकिन योगी को यह पता नहीं था कि रक्षक ही भक्षक बन जाएंगे. एक टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में इनके काले कारनामों का खुलासा होने के बाद दो पुलिसकर्मी को तत्काल रूप से सस्पेंड कर दिया है. वहीं यूपी पुलिस डीजी सुलखान ने इस मामले के दूसरे आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है.

 गौरतलब है कि इस स्टिंग ऑपरेशन में मेरठ शहर के एंटी रोमियो स्कवाड इंचार्ज ओंकार नाथ पांडे भी कैद हुए. ट्रांसपोर्ट नगर में सब इंस्पेक्टर ओंकार नाथ पांडे ने इस स्टिंग ऑपरेशन में उन सारे हथकंडों का खुलासा किया जिनके जरिए किसी निर्दोष पुरुष को बिना कोई अपराध के फंसाया जाता है. इस ऑपरेशन से यह खुलासा भी हुआ कि एंटी रोमियो स्क्वॉड्स में शामिल पुलिसकर्मी ना सिर्फ लोगों का उत्पीड़न कर रहे हैं ,बल्कि निर्दोषों को झूठे मामलों में इसलिए फंसा रहे हैं, ताकि कार्रवाई का डर दिखा कर रिश्वत ली जा सके.

बता दे कि इस खुलासे के बाद पांडे को तत्काल प्रभाव के साथ सस्पेंड कर दिया गया है. बुलंदशहर के एसपी सिटी प्रवीन रंजन ने बताया कि स्टिंग ऑपरेशन के आधार पर SI विनीत वर्मा के खिलाफ एक्शन लिया गया है. उन्होंने बताया कि विनीत को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही मामले की जांच एसपी ग्रामीण को सौंपी गई है. उधर, डीजीपी सुलखान सिंह ने मेरठ और आगरा के एडीजी से मामले की प्राथमिक जांच रिपोर्ट भी मांगी है. साथ ही खुफिया कैमरे में कैद हुए सभी चार पुलिसकर्मियों का करियर रिकॉर्ड भी मांगा है. इसके अलावा डीजीपी ने संबंधित चैनल से स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो भी मांगा है.

यह भी देखें

जीआरपी जवान ने चलती ट्रेन में महिला से किया रेप

शायर मुनव्वर राणा को हार्टअटैक, अस्पताल में भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -