दही के इस्तेमाल से यूँ निखरेगा आपका चेहरा
दही के इस्तेमाल से यूँ निखरेगा आपका चेहरा
Share:

दही खाना सेहत के लिए बेहद अच्छा होता. हालाँकि ये ठंडे मौसम में थोड़ा परेशानी देता है लेकिन आपकी सेहत अच्छा रखता है. दही में अच्छी किस्म के बैक्टीरिया पाए जाते हैं, जो शरीर को कई तरह से लाभ पहुंचाते है. रोज़ एक कटोरी दही न सिर्फ बीमारियों को दूर रखता है बल्कि शरीर की सुंदरता को भी निखरता है. दूध में मिलने वाला फैट और चिकनाई शरीर को एक उम्र के बाद नुकसान पहुंचाता है. इस के मुकाबले दही से मिलने वाला फास्फोरस और विटामिन डी शरीर के लाभकारी होता है. ये आपकी चेहरे के लिए कितना अच्छा है आइये जानते हैं. 

* दरअसल, प्राचीन समय से ही दही का प्रयोग सौन्दर्य प्रसाधन के रूप में होता आ रहा है. यह त्वचा को पुष्टिकारक तत्व प्रदान करता है. त्वचा को नर्म और साफ रखने के लिए दही में नींबू का रस मिलाकर चेहरे, गले व बाहों पर लगाने से त्वचा में चमक आती है. 

* दही में बेसन मिलाकर लगाने से त्वचा की सफाई हो जाती है. इस प्रयोग से मुंहासों में भी लाभ होता है. दही में आटे का चोकर मिलाकर दस मिनट रखें. फिर इसे उबटन की तरह प्रयोग करें. इस उबटन से त्वचा को विटामिन ‘सी’ व ‘ई’ मिलता है जिससे उसमें चमक बनी रहती है. 

* दही में संतरे व नींबू का रस मिलाकर क्लींजर के रूप में उपयोग करने से चेहरे का रंग निखर कर कांति बढ़ जाती है. दही में काली मिट्टी मिलाकर केश धोने से केश मुलायम, चमकीले व घने हो जाते हैं. इसलिए आज से ही रोज घर पर दही जमाना शुरू कर दे और इसके रोजाना इस्तेमाल से अपनी त्वचा का सौंदर्य निखारे. 

तेज़ से तेज़ सरदर्द भी होगा 2 मिनट में गायब, बस करें इतना सा काम

आप भी करती हैं मेकअप तो पढ़ लें ये खबर, हो सकते हैं नुकसान

ये चीज़ खाएं बन जाएँगी मसल्स और होगी हॉट बॉडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -