जियोनी 'A1' की जाने खासियत,पढ़े रिव्यू
जियोनी 'A1' की जाने खासियत,पढ़े रिव्यू
Share:

यदि आप किसी शानदार और खूबसूरत फोन की तलास कर रहे है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। स्मार्टफोन बनाने वाली चाइनीज कंपनी जियोनी ने भारत में अपना सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोन A1 लॉन्च किया है। पुरी जानकारी के लिए पढ़े रिव्यू-

डिसप्ले-
इस स्मार्टफोन में 2.5D कव्रड ग्लास डिस्पले दी गई है। 5.5 इंच की फूल HD डिस्पले वाला ये फोन विवीड कलर्स और ब्राइटनेस प्रदान करता है, इसकी डिस्पले को गोरिल्ला ग्लास 3 से प्रोटेक्टशन दिया गया है। जियोनी A1, अमीगो OS बेस्ड लेटेस्ट एंड्राएड 7.0 नूगा पर काम करता है। प्रोसेसर की बात करें इस स्मार्टफोन में 2GHz ऑक्टा कोर मौजूद है।

फीचर्स-
फीचर्स की बात करें तो, 4GB रैम वाले इस फोन में 4,010 mAh की बैटरी दी गई है, जो ज्यादा इस्तेमाल करने पर भी दिन भर का बैकअप देने का वादा करती है। इसके साथ माइक्रो USB चार्जर दिया गया है, जो जल्दी चार्ज करने में मदद करता है। सबसे पहले इसके डिजाइन की बात करें तो इसका मेटल फीनिशिंग लुक इसकी खूबसूरती को और बढ़ावा देता है। इस फोन के हल्के वजन की वजह से ये हाथ में लेने पर यूजर्स को अलग ही एक्सपीरिएंस देगा।

कैमरा-
फिंगरप्रिंट सेंसर वाले इस फोन में जो सबसे खास है वो है इसका 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा जो यूजर्स को शानदार सेल्फी लेने का एक्सपीरिएंस देता है। इसमें फ्रंट फेसिंग फ्लैश मौजूद जिससे कम लाइट में भी आप सेल्फी ले पाएंगे। फोन के फ्रंट कैमरा में मौजूद फेस ब्यूटी मोड में स्मूथ, वाइट, स्लिम और आई इनलार्ज करने का भी ऑपशन दिया गया है। इस फोन में अलग बात है कि, 4:3 एसपेक्ट के रेशियो की सेल्फी लेने पर इसका रेज्यूलूशन16 मेगापिक्सल होगा, जब्कि अगर आप 16:9 के वाइड फॉरमैट की सेल्फी लेना चाहेंगे तो ये फोन आपको 12 मेगापिक्सल का रेज्यूलूशन ऑफर करेगा।

कमियां-
अमीगो OS बेस्ड लेटेस्ट एंड्राएड 7.0 नूगा पर काम करने वाले जियोनी A1 में कई बार ज्यादा यूज करने के वजह से या देर तक वीडियो रिकॉर्ड करते समय हैंग होने की समस्या हो जाती है। इसमें फास्ट चार्जिंग फीचर होने के बावजूद, 4,010 mAh की बैटरी वाले इस फोन को फूल चार्ज होने के लिए 2 घंटे का समय लगता है। और इसके रियर कैमरे की बात करें तो, कंपनी ने जियोनी A1 पर कुछ खासा ध्यान ना देते हुए 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा पेश किया है जो फ्रंट कैमरे के मुकाबले ज्यादा दमदार नहीं है।

Nokia 3, Nokia 5, Nokia 6 स्मार्टफोन एक साथ होंगे 120 देशों में लांच

इस स्मार्टफोन में एक साथ चला सकते है दो Whatsapp, कीमत पांच हजार से कम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -