घूंघट वाली महिला के फोटो ने हरियाणा सरकार को मुश्किल में डाला
घूंघट वाली महिला के फोटो ने हरियाणा सरकार को मुश्किल में डाला
Share:

हरियाणा : हरियाणा सरकार द्वारा संवाद पत्रिका के अंतिम पृष्ठ पर घूंघट की आन बान म्हारे हरियाणा की पहचान स्लोगन के साथ घूंघट में महिला की तस्वीर छापने का विरोध तेजी से बढ़ रहा है. अब इसके विरोध में अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति भी उतर आई है और इस मामले की कड़ी निंदा की गई. समिति की राज्य सचिव सविता ने मांग की है कि सरकार इस कृत्य के लिए माफी मांगें और इस पृष्ठ को तुरंत हटाए.

सविता ने कहा कि इस स्लोगन के माध्यम से राज्य सरकार घूंघट प्रथा का महिमामंडन कर रही है और इसे हरियाणा की पहचान और गौरव बता रही है. एक तरफ तो राज्य सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का अभियान चला रही है, वहीं दूसरी तरफ महिलाओं को घूंघट तक ही सीमित रखना चाहती है. राज्य सरकार को अपने इस प्रतिगामी कदम को वापस लेकर हरियाणा की महिलाओं से माफी मांगना चाहिए, अन्यथा समिति इस पत्रिका की प्रतियों का दहन करेगी।.

वही विपक्ष ने इसे भाजपा सरकार की पिछड़ी सोच बताया है मगर राज्य सरकार में मंत्री अनिल विज ने विपक्ष के इन आरोपों को नकार दिया है.उनका कहना है कि इस तरह के आरोप गलत हैं और राज्य में महिला सशक्तीकरण हेतु आवश्यक प्रयास किए गए हैं.गौरतलब है कि कृषि संवाद नामक पत्रिका के अंक में घूंघट में लिपटी महिला की तस्वीर छपी थी.जिसने अपने सिर पर चारा ढो रखा था.इसमें जो कैशन दिया गया उसे विपक्ष ने परंपरागत न मानते हुए पिछड़ी सोच का प्रतीक माना है.

जहां कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि यह सत्ताधारी भाजपा सरकार की पिछड़ी सोच दर्शाता है.पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की लड़कियां हर क्षेत्र में आगे हैं अंतरिक्ष यात्रा कल्पना चावला यहीं की थीं.इतना ही नहीं तीन दिन पूर्व ही राज्य की एक युवती को मिस इंडिया से सम्मानित किया गया.यहां की लडकियों ने खेलों में उपलब्धियों को प्राप्त किया है.

लालू ने कहा संभलकर बयान दें नेता, सभी पर है मेरी नज़र

झारखंड राज्यपाल ने सरकार को लौटाए महत्वपूर्ण विधेयक

निकली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा, अमित शाह भी रहे मौजूद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -