गायब हो जाएगी पसीने की बदबू
गायब हो जाएगी पसीने की बदबू
Share:

शरीर में पसीना आना एक नेचुरल प्रोसेस है जिसे कोई भी नहीं रोक सकता। किसी को ज्यादा पसीना आता है और किसी को कम पसीना आता है लेकिन गड़बड़ तब होती है जब पसीने की बदबू आपके साथ साथ आपके आसपास वाले लोगों की भी परेशानी का सबब बन जाती है और आपको ऐसे मौकों पर झेंपने के अलावा कोई दूसरा तरीका नहीं मिलता। डियोड्रेंट और सेंट शरीर के लिए हानिकारक होते हैं तो ऐसे में कुछ घरेलु नुस्खों से आप इस समस्या से निजात पा सकती हैं.

नहाने के बाद पानी में एक चम्मच शहद मिलाकर शरीर में लोशन की तरह मल लें और फिर दो मग पानी डाल लें। पूरे दिन आप तरोताजा महसूस भी करेंगे और पसीने की बदबू भी दूर होगी। पुदीने के पत्तों को उबालकर उसका पानी नहाने के पानी में मिलाएं और फिर नहाएं। इससे पसीने की बदबू भी दूर होती है और मूड भी अच्छा रहता है। तनावमुक्त होने के लिए यह अच्छा उपाय है।

नहाने के पानी में दो चुटकी बेकिंग पाउडर मिलाकर नहाने से भी पसीने से बदबू नहीं आती है और आप ताजा महसूस करते हैं। यही वजह है कि इसका इस्तेमाल पाउडर में भी होता है। फिटकरी का नहाते समय इस्तेमाल एंटीसेप्टिक भी है और यह पसीने की दुर्गंध भी दूर करता है। नहीने के पाने में एक चुटकी फिटकरी मिलाएं और फिर उस पानी से नहाएं। फिटकरी ज्यादा हुई तो त्वचा पर खुश्की भी हो सकती है। नहाने के पानी में एक चम्मच वेनेगर या कपूर का तेल मिलाकर नहाने से भी पसीने से बदबू नहीं आती है। यह नैचुरल एंटीबैक्टीरियल भी है।

गोरा रंग ही सुंदर नहीं होता, बताया इन तीन महिलाओं ने

इनका इस्तेमाल करेंगे तो नहीं झड़ेंगे बाल

चेहरे की सफाई का ध्यान रखना भी है जरूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -