पाकिस्तान के कटासराज मंदिर में गाँधी परिवार ने किया अभिषेक
पाकिस्तान के कटासराज मंदिर में गाँधी परिवार ने किया अभिषेक
Share:

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पंजाब के उत्तरी भाग में नमक कोह पर्वत श्रंखला में हिन्दुओ का पवित्र तीर्थ स्थान है, जहां एक प्राचीन शिव मंदिर है, जिसे कटासराज शिव मंदिर कहते है. पाकिस्तान जैसे इस्लामिक कठ्ठरपंथी देश में मंदिर में पूजा होना थोड़ा मुश्किल है, किन्तु खबर आई है की सोनिया और प्रियंका वाड्रा गांधी ने पाकिस्तान के कटासराज शिव मंदिर में महाशिवरात्रि की विशेष पूजा के लिए सामग्री भेजी है.

आज महाशिवरात्रि है और इस शुभ अवसर पर सोनिया, प्रियंका की तरफ से पाकिस्तान के कटासराज मंदिर में शिव जी का अभिषेक होगा. बता दे की हरिद्वार की सनातन धर्म संस्था से जुड़ा 5 लोगों का दल सोनिया और प्रियंका से मिलकर उनकी पूजा सामग्री लेकर गया है. यह भी बता दे की हर वर्ष महाशिवरात्रि के मौके पर पर पाकिस्तान के प्राचीन कटासराज शिव में सोनिया गांधी पूजा सामग्री भेजतीं हैं और उनकी तरफ से महाशिवरात्रि पर अभिषेक भी होता है.

धार्मिक मान्यताओ के अनुसार इस स्थान को भगवान शिव का नेत्र स्थान माना जाता है, जब माँ सती ने आत्म दाह किया था तब भगवान शिव के आंसू की एक बून्द कटास में गिरी थी, यह स्थान आज भी पवित्र सरोवर अमृत कुंड के रूप में जाना जाता है.

ये भी पढ़े 

पाकिस्तान खरीदेगा नए अगुस्टावेस्टलैंड हेलिकाॅप्टर

पाकिस्तान में एक और धमाका, 8 की मौत 15 घायल

हर तरह के खतरे का सामान करने के लिए तैयार है पाकिस्तान की सेना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -