कांग्रेस में भगदड़, 40 विधायकों को बेंगलुरु भेजा
कांग्रेस में भगदड़, 40 विधायकों को बेंगलुरु भेजा
Share:

अहमदाबाद : गुजरात राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में पाला बदलने की मची भगदड़ से घबराई कांग्रेस ने अपना घर बचाने की कोशिश के तहत पार्टी को और टूट से बचाने के लिए 40 विधायकों को विमान से बेंगलुरु भेजा गया है. बेंगलुरु के एक रिजॉर्ट में राज्यसभा चुनाव के मतदान पहले तक कर्नाटक सरकार के मेहमान बनकर रहेंगे.

गौरतलब है कि कांग्रेस के 6 विधायकों द्वारा इस्तीफा दिए जाने से चिंतित कांग्रेस ने पार्टी में और टूट को बचाने और बीजेपी का गेम प्लान फेल करने के लिए कांग्रेस के 31 विधायक देर इंडिगो की फ्लाइट से अहमदाबाद से बेंगलुरु भेजे गए . वहीं, राजकोट से 9 विधायक भी बेंगलुरु के लिए निकल पड़े हैं जो सुबह पहुंचेंगे.एक कांग्रेस के विधायक का आरोप है कि कांग्रेस के विधायकों को बीजेपी पैसे और पुलिसिया दबाव के जरिये तोड़ने की कोशिश कर रही है.

बता दें कि अब तक कांग्रेस के 6 विधायक कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं. गुजरात विधानसभा में कुल 182 सीट हैं, जिसमें से 121 बीजेपी और निर्दलीय विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के 57 विधायक थे. एनसीपी के 2, जेडीयू और जीपीपी का एक-एक विधायक हैं. राज्यसभा की एक सीट के लिए कम से कम 46 वोट चाहिए. लेकिन अब 6 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं तो कुल संख्या 176 रह गई है. इसलिए जीतने के लिए अब सिर्फ 45 वोट ही चाहिए.

कांग्रेस के विधायकों के बीजेपी में शामिल होने से राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के अहमद पटेल मुश्किल में आ गए हैं. कहा जा रहा है कि शंकर सिंह वाघेला समर्थक विधायकों की संख्या 16 है. यदि ये सभी 16 विधायक इस्तीफा देते हैं तो अहमद पटेल के लिए चुनाव जीतना मुश्किल हो जाएगा. यही भाजपा भी चाहती है .

यह भी देखें

बाढ़ के पानी से बच्चे को बचाने के लिए लिया पोलिथीन का सहारा, हो गई मौत

कही भी जा सकता हूं, लेकिन बीजेपी में नहीं जाऊंगा - शंकर सिंह वाघेला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -