उप्र चुनाव 2017: चौथे चरण का मतदान आज, 9 बजे तक हुई 10.23% वोटिंग
उप्र चुनाव 2017: चौथे चरण का मतदान आज, 9 बजे तक हुई 10.23% वोटिंग
Share:

लखनऊ : उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण हेतु मतदान प्रारंभ हो गए है। चौथे चरण में बुंदेलखंड के विभिन्न जिले की 53 सीट पर मतदान किया जा रहा है। सुबह 9 बजे तक 10.23% वोटिंग दर्ज की गई। चौथे चरण में 680 प्रत्याशी अपने भाग्य को आजमागे। चौथे चरण के लिए सुबह से ही बड़े पैमाने पर लोग मतदान करने के लिए उमड़ रहे हैं। इस दौरान संवेदनशील और असंवेदनशील दोनों ही मतदान केंद्रों पर पुलिस और सुरक्षा दस्तों की तैनाती की गई है।

हालांकि आज सुबह प्रारंभ हुए मतदान के दौरान महोबा में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के समर्थक आपस में भिड़ गए। ऐसे में पुलिस और अन्य बलों ने उन्हें अलग करते हुए सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया है। प्रदेश के 12 जिलों में आज मतदान हो रहा है। बसपा के लगभग 1 करोड़ 84 लाख 35 हजार मतदाता मतदान का प्रयोग करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के ही साथ प्रतापगढ़, कौशांबी, इलाहाबाद, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट व फतेहपुर की 53 सीटों पर मतदान हो रहा है।

यहां करीब 116 प्रत्याशी यानी 17 प्रतिशत के विरूद्ध आपराधिक मामले हैं। हालांकि चुनाव प्रचार में यूपी में बढ़ते अपराधों की बात कर समाजवादी पार्टी की निंदा करने वाली भाजपा के करीब 40 प्रतिशत प्रत्याशी भी कथित तौर पर दागी और अपराधी हैं। आज 4 थे चरण के मतदान के लिए विभिन्न पाटियों के नेता मतदान केंद्रों के पास तय दायरे में उत्साह से सक्रिय नज़र आ रहे हैं।

मोदी के खिलाफ कांग्रेस को मजबूत बनाना होगा, सोनिया ने लिखा रायबरेली को पत्र

कसाब ने कर दिया उत्तरप्रदेश का बंटाढार

UP में बिजली सप्लाय को लेकर चला आरोप - प्रत्यारोप का दौर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -