पूर्व मंत्रियों ने स्वीकारा लालू परिवार को उपहार में दी थी कीमती ज़मीन
पूर्व मंत्रियों ने स्वीकारा लालू परिवार को उपहार में दी थी कीमती ज़मीन
Share:

बिहार : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख ने शुक्रवार को कथित तौर पर स्वीकार किया कि पूर्व केंद्रीय मंत्रियों ने उन्हें विवादित संपत्ति दी थी. पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुनाथ झा और कांति सिंह ने आरजेडी प्रमुख लालू के परिवार को जमीन देने की बात कबूली लेकिन उन्होंने बीजेपी नेता सुशील मोदी के आरोपी को निराधार बताया.

गौरतलब है कि सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि झा और सिंह ने केंद्रीय मंत्री बनने के लिए अपनी जमीन आरजेडी चीफ लालू कोउपहार में दे दी थी. सुशील मोदी के आरोपों के अनुसार पटना जिले के दानापुर में करीब 41,400 वर्ग फीट जमीन लालू की पत्नी राबड़ी देवी के नाम लीज पर दी गई. 99 साल के लिए इसका किराया 1250 रुपये महीना तय किया गया.

इन आरोपों पर पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि आरजेडी जब 2005 में चुनाव हार गई थी.तब लालू के पास 100 से ज्यादा गाय थी, जिन्हें रखने के लिए ये जमीन उनके परिवार को लीज पर दी गई थी.सिंह ने कहा कि बाद में 2010 में ये जमीन राबड़ी देवी को बेच दी, क्योंकि लोकसभा चुनाव में हारने की वजह से उन्हें 1 करोड़ रुपये की जरूरत थी.

जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुनाथ झा के बेटे अजीत कुमार झा ने भी स्वीकारा कि लालू के परिवार को जमीन दी गई थी, लेकिन इसे गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. अजीत ने कहा कि जमीन मेरी, हम उसको किसे उपहार दें , उससे किसीको क्या मतलब है.उनके पिता केंद्र सरकार के अलावा बिहार सरकार में कई पदों पर रहे हैं, उन्होंने राजनीतिक करियर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है. उनके खिलाफ लगाए जा रहे निराधार है.

यह भी देखें

बिहार टॉपर घोटाले के आरोपी बच्चा रॉय को नहीं मिली जमानत

नीतीश सरकार ने दी लालू परिवार को राहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -