फोर्ड कार मे मौजुद है सुरक्षा फीचर, जाने खासियत
फोर्ड कार मे मौजुद है सुरक्षा फीचर, जाने खासियत
Share:

भारत अक्सर हादसे  होते रहते है इसके एक नही कई कारण है। उनमें से एक कारण है कार में सुरक्षा फीचर की कमी। कार ड्रायवर की सुरक्षा के लिए एयरबैग का इस्तेमाल तो आपने देखा होगा, लेकिन अब यह पैदल चल रहे यात्रियों की भी सुरक्षा करेंगा। अमेरिकी कार निर्माता कंपनी फोर्ड जल्द ही कार के बोनट पर भी एयरबैग का उपयोग करेगी। 

यह एयर बैग टक्कर लगने की स्थिति में तुरंत खुल जाएंगे और कार सवार और पैदल यात्री दोनों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी। कंपनी ने कुछ दिनों पहले कारों में नई तकनीक के लिए एक सर्वे किया जिसमें देखा गया है कि ड्राइवर को अधिक भीड़-भाड़ वाली जगहों या रात के समय गाड़ी चलाते वक्त जरूरत से ज्यादा सतर्क रहना पड़ता है। कंपनी 2018 तक पेडस्ट्रियन प्रोटेक्शन सिस्टम से लैस 'फोर्ड एफ-150' और 'फोर्ड मस्टंग' कार बाजार में पेश करेगी।

आपको बता दे कि फोर्ड कंपनी ने अपने वाहनों में ऐसी स्थितियों से निजात के लिए ऑटोमेटिक ब्रेक सिस्टम पहले ही दिया  है लेकिन अब उससे बेहतर तकनीक लाई जा रही है। कंपनी ने नई तकनीक बनाने से पहले जर्मनी, फ्रांस, इटली, स्पेन और इंग्लैंड के लगभग 5030 ड्राइवरों पर सर्वे किया। सब का कहना है कि वह रात में गाड़ी चलाते समय सड़क पर चलने वालों की सुरक्षा को लेकर काफी दबाव में रहते हैं। 

टाटा की ये शानदार कार अन्य कंपनी की कारो को देगी चुनौती

लेक्सस देगी मर्सिडीज, ऑडी और BMW जैसी लक्जरी कारो को टक्कर, जाने कैसे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -