ऑयली स्किन हो तो फॉलो करें ये रूल मेकअप में
ऑयली स्किन हो तो फॉलो करें ये रूल मेकअप में
Share:

ऑइली स्किन पर ऑइल ग्रंथियों के ज्यादा एक्टिव रहने से स्किन में सीबम और एक्स्ट्रा तेल का प्रोडक्शन होता है. जब ऑइली स्किन पर मेकअप किया जाता है तो यह जल्दी खराब हो जाता है और चेहरा धूल-मिट्टी से भरा लगता है. ऑइली स्किन के लिए कुछ ट्रिक्स फॉलो कर मेकअप को लंबे समय तक के लिए टिकाया जा सकता है.

ऑइली स्किन पर मेकअप करते समय सबसे पहले प्राइमर लगाना चाहिए. प्राइमर स्किन पर एक्स्ट्रा ऑइल को आने से रोकता है. मैट फिनिश का प्राइमर ऑइली स्किन के लिए बेस्ट रहता है. ऑइली स्किन पर मिनरल मेकअप का इस्तेमाल करना चाहिए. इसमें आपको सनस्क्रीन लगाने की जरूरत नहीं पड़ती है. मेकअप को लम्बे समय तक टिकाने के लिए फेस पाउडर का इस्तेमाल किया जा सकता है.

ऑइली स्किन पर मेकअप करते समय फेस पाउडर लगाना जरूरी है वरना चेहरा चिपचिपा ही दिखेगा. अपने साथ ब्लाटिंग पेपर जरूर रखे, इससे स्किन पर ऑइल बहुत ज्यादा निकल रहा है तो उससे सेट कर दे. इससे स्किन को थपथपाएं और रगड़े नहीं. यदि स्किन पर मुहांसे और दाग-धब्बें हो तब ऑइली स्किन के लिए कंसीलर जरूर इस्तेमाल करे. ऑइली स्किन है तो ऑइल बेस्ड कंसीलर का इस्तेमाल बिलकुल न करे.

ये भी पढ़े 

लहुसन के रस से पाए पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा

स्किन के लिए फायदेमंद होता है भिंडी का इस्तेमाल

नीम और दही का इस्तेमाल कर चेहरे के दाग-धब्बे हटाए

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -