इंदौर में हुई MP की पहली सेक्स चेंज सर्जरी, दिल्ली का मॉडल बना लड़की
इंदौर में हुई MP की पहली सेक्स चेंज सर्जरी, दिल्ली का मॉडल बना लड़की
Share:

इंदौर : आपको यह जानकर अचरज होगा कि 25 साल का एक खूबसूरत युवक फीमेल मॉडल के तौर पर दिल्ली में मॉडलिंग भी कर रहा था, क्योंकि विचारों से तो लड़की की तरह था लेकिन वह जन्म से लड़के के रूप में पैदा हुआ था उसे मेल सेक्स पसंद नहीं था. दिल्ली के युवक ने इंदौर आकर डॉक्टरों से अपना सेक्स चेंज करवाया. डॉक्टरों का दावा है कि इंदौर में हुई यह एमपी की पहली सेक्स सर्जरी है. मिली जानकारी के अनुसार मीनल जन्म से लड़का था लेकिन बचपन से लड़कियों की तरह जिंदगी जीता था. लड़कियों की तरह कपड़े पहनना, लड़कियों के साथ ही रहना अच्छा लगता था.

यहां तक की वह मानसिक रूप से भी लड़की जैसा ही था. वह पुरूषों से आकर्षित होता था. थोड़ा बड़ा होने पर उसने परिवार से अपना सेक्स चेंज करवाने की बात कही तो परिवार ने इससे इंकार कर दिया. यहां तक कि उसकी ऐसी सोच के कारण उससे सभी ने किनारा भी कर लिया. आखिर उसने लेजर ट्रीटमेंट से चेहरे के बाल हटवाएं और दिल्ली में ही आर्टिफिशियल ब्रेस्ट इंप्लांट (स्तन विकसित) भी करवा लिया. उसने अपनी आवाज भी बदल ली. वह पिछले पांच साल से वह दिल्ली में फीमेल मॉडल के तौर पर मॉडलिंग करता रहा.

इंदौर के प्लास्टिक सर्जन डॉ.अश्विनी दाश और डॉ.सुमित जायसवाल ने यह सर्जरी की है, जबकि मनोचिकित्सक ने सर्जरी के पहले दो महीने तक उसकी काउंसिलिंग की. डॉ.दाश ने बताया कि दिल्ली की मीनल का सेक्स चेंज किया गया है. शहर के डॉक्टरों की टीम ने दिल्ली के 25 साल के लड़के को लड़की में तब्दील कर दिया. यह सर्जरी दो महीने पहले शहर के एक प्रायवेट अस्पताल में की गई थी जो अब सामान्य स्थिति में आ चुकी है.

इंदौर INDvsNZ टेस्ट : ऑनलाइन टिकट बिक्री शुरू होते ही वेबसाइट क्रेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -