फिल्म रिव्यू - दमदार अभिनय, दमदार निर्देशन लेकिन कमजोर कहानी है 'रंगून'
फिल्म रिव्यू - दमदार अभिनय, दमदार निर्देशन लेकिन कमजोर कहानी है 'रंगून'
Share:

आज बॉक्स ऑफिस पर विशाल भारद्वाज की फिल्म रंगून दर्शको के मनोरंजन के लिए उतरी है. जैसा कि विशाल अपनी फिल्मो में डार्क शेड को दिखाने के लिए जाने जाते है. उसी तरह इस फिल्म में भी विशाल की निर्देशन में पकड़ और मजबूत दिखाई देती है. जहाँ रंगून में कंगनान रनौत, शाहिद कपूर और सैफ अली खान पहली बार नजर आ रहे है. वही फिल्म द्वितीय विश्वयुद्ध को भी चरितार्थ करती है.

कहानी- अगर फिल्म की कहानी के बारे में बात करे तो फिल्म एक त्रिकोणीय प्रेम कहानी है और इस प्रेम कहानी में देशभक्ति की भावना भी दिखाई देती है. कहानी कंगना रनौत के इर्द गिर्द ही घूमती है जो कि एक फिल्म ऐक्ट्रेस है. और फिल्म निर्माता बने सैफ अली खान से उसका इश्क है लेकिन इसी बीच कहानी बदलती है और सुभाषचंद बोस की सेना का एक जवान जिस किरदार को शाहिद कपूर निभा रहे है से कंगना की मुलाकात होती है और दोनों में प्यार हो जाता है और कहानी त्रिकोणीय प्रेम का रूप ले लेती है. फिर इस त्रिकोणीय प्रेम में आता है क्रोध, गुस्सा, त्याग और देशभक्ति की भावना. बाकि की जानकारी के लिए आपको फिल्म देखना होगी.

संगीत- फिल्म के निर्देशक विशाल भारद्वाज की इस फिल्म में 12 गाने है और इस फिल्म के ज्यादातर गाने उनकी पत्नी रेखा भारद्वाज ने ही गाये है. फिल्म का संगीत भी विशाल ने खुद ही कंपोज किया है. फिल्म की ख़ास बात है कि रंगून के गाने गुलजार ने लिखे है जो कि दिल को छू से जाते है. फिल्म का गाना ये इश्क है जो कि अरिजीत सिंग ने गाया है काफी खूबसूरत है. कुल मिलाकर फिल्म का संगीत बेहतरीन है.

अभिनय- जैसा कि हमने आपको बताया है कि फिल्म पूरी तरह कंगना रनौत के इर्द गिर्द घूमती है, फिल्म में पूरा फोकस कंगना पर ही है. तीन बार नेशनल अवार्ड जित चुकी कंगना ने साबित कर दिया कि वो कितनी बेहतरीन अदाकारा है. वही विशाल के साथ में शाहिद हमेशा से ही बेहतरीन लगते है. वही सैफ अली खान भी पारसी निर्माता के किरदार में कभी आकर्षक दिखे है.

निर्देशन- फिल्म के निर्देशक विशाल भारद्वाज है जो कि अपनी फिल्मो में डार्क शेड दिखने के लिए जाने जाते है. फिल्म रंगून के निर्देशन में भी विशाल की मजबूत पकड़ नजर आई है, जो कि काबिले तारीफ है. हर सिन पर विशेष पिक्चरजेशन उनकी खूबी है जो दिखाई देती है फिल्म में.

क्यों देखे- अगर आप विशाल भारद्वाज के निर्देशन के कदरदान है और कंगना के बेहतरीन अभिनय, शाहिद और सैफ अली खान की क्लासी एक्टिंग के दीवाने है तो फिल्म जरूर आपके लिए है. साथ ही अगर आप रोमांटिक फिल्मो के दीवाने है तो फिल्म देखने अवश्य जाए.

न्यूज़ ट्रैक रैटिंग- फिल्म रंगून 2 घंटे 45 मिनट लंबी है. फिल्म की कहानी कही कही बोर सी करती है. निर्देशक भी फिल्म को बांधे रख पाने में असमर्थ दीखता है. लेकिन अभिनय, निर्देशन, फिल्म के संगीत और फिल्म की ठीक ठाक कहानी के लिए फिल्म को हम 2.5 स्टार देंगे.

'रंगून' की स्पेशल स्क्रीनिंग में रहा सना-मयंक का ही जलवा...

महिलाओं में सिक्स सेन्स पॉवर होती है : कंगना

'रंगून' मुसीबत में: सीन्स, डायलॉग और केरेक्टर चोरी करने के लगे आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -