करोडो लोगो के सपने के साथ सचिन ए बिलियन ड्रीम हुई रिलीज
करोडो लोगो के सपने के साथ सचिन ए बिलियन ड्रीम हुई रिलीज
Share:

आज क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पर बनी ऑटोबायोग्राफी सचिन ए बलियन ड्रीम आज सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है. फिल्म में आपको सचिन का पूरा जीवन दिखाई देगा. कैसे उन्होंने स्ट्रगल किया. कैसी रही उनकी पर्सनल लाइफ. कैसे एक आम बच्चा क्रिकेट का भगवान् बन गया. यह सब इस 2 घंटे 19 मिनट की फिल्म में बताया गया. है. इस फिल्म में सचिन से जुड़े विवाद, उनके कोच, उनके फेमिली फ्रेंड, और उनके स्ट्रगल की कहानी आपको देखने को मिलेंगी. कुछ ऐसी बाते जो शायद आप सचिन के बारे में जानते नहीं है वो भी आप फिल्म के माध्यम से देख सकेंगे.

कहानी- फिल्म की कहानी एक 10 साल के बच्चे की है जो कि भारतीय टीम को 1983 का वर्ल्डकप जीतते हुए देखता है और बस उसके मन में यह सपना होता है कि एक दिन वो भी इस वर्ल्डकप को अपने हाथो में उठाएगा. और फिल्म सचिन को 2011 का वर्ल्डकप उठाते हुए दिखाया गया है. फिल्म में सचिन से जुड़े कुछ ऐसे किस्से है जो आपको सायद ही पता हो. 10 साल के सचिन अपनी बहन से मिले बेट को लेकर अपने भाई अजित के साथ में गुरु अचरेकर से ट्रेनिंग लेते है. और शिवजी पार्क से उनका सफर शुरू होता है जो कि विश्व के बड़े बड़े मैदानों में दिखाई देता है. कुल मिलकर आपको सचिन का पूरा जीवन 2 घंटे 19 मिनिट में पर्दे पर दिख जायेगा.

संगीत- जैसा कि हम आपको पहले बता चुके है कि फिल्म का संगीत दिया है A R रहमान ने तो फिल्म का संगीत तो दमदार होना लाजमी है. रहमान ऑस्कर विनिंग संगीतकार है तो संका का तो सवाल ही नहीं है. वही फिल्म में संगीत समय समय पर बेहतरीन लगता है. लेकिन यह एक ऑटोबायोग्राफी है ऐसे में फिल्म में ज्यादा गाने नहीं है.

अभिनय- फिल्म एक ऑटोबायोग्राफी है जिसमे सचिन के जीवन के पहलु को दिखाया गया है. सचिन के बचपन के किरदार के साथ साथ फिल्म की कहानी के सूत्रधार के रूप में सचिन की आवाज आपको सुनने को मिलेगी. वही सचिन के वीडियो आपको दिखेंगे, वही इस फिल्म में अगर स्टार कास्ट की बात करे तो सचिन तेंदुलकर,अंजलि तेंदुलकर,सारा तेंदुलकर, अर्जुन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और वीरेन्द्र सहवाग आपको दिखाई देंगे.

निर्देशन- फिल्म का निर्देशन हॉलीवुड निर्देशक James Erskine ने किया है. जो की काफी अच्छे तरीके से किया गया है. पर कही कही आकर फिल्म थोड़ी ढीली पड़ती है. यह निर्देशक की जिम्मेदारी थी वे इस फिल्मो को और भी ज्यादा बेहतर कर सकते थे. कुल मिलकर निर्देशक ने अपनी पकड़ को बनाये रखा है.

क्यों देखे- फिल्म सचिन ए बिलियन ड्रीम्स मास्टर ब्लास्ट सचिन तेंदुलकर की कहानी को बयां करती है. और क्रिकेट के भगवान् के जीवन से जुडी हर बात दर्शक जानना चाहते है. ऐसे में यह फिल्म आपको एक छोटे बच्चे की सचिन बनने की कहानी को दर्शाएगी. कुल मिलाकर अगर सचिन की जिंदगी को पर्दे पर देखना चाहते है तो आप फिल्म देखने जरूर जाए.

न्यूज़ ट्रैक रैटिंग- फिल्म में आपको मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की कहानी दिखाई देगी. आप अगर क्रिकेट के फैन है और सचिन की कहानी पर्दे पर देखना चाहते है तो जरूर जाए फिल्म देखने. ऐसे में हम इस फिल्म को 3.5 स्टार देंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -