सपा में फिर से खड़ा हुआ विवाद, मुलायम ने कैंसिल की अपनी बैठक
सपा में फिर से खड़ा हुआ विवाद, मुलायम ने कैंसिल की अपनी बैठक
Share:

लखनऊ. समाजवादी पार्टी का सत्ता संगठन में वर्चस्व को लेकर तनाव पैदा हुआ और अब जब समाजवादी पार्टी गठबंधन के बाद भी हार गई तब पार्टी की कमान को लेकर नए सिरे से कलह की आशंका हो गई है. बता दे कि आज अखिलेश गुट ने बैठक बुलाई थी, जिसमे मुलायम से लेकर शिवपाल और आजम खान तक नहीं पहुँचे. इसके अलावा कल होने वाली मुलायम सिंह गुट की बैठक निरस्त कर दी गई है.

कुनबे में झगड़े की बात को बल इसलिए भी मिल रहा है क्योकि अखिलेश यादव विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष चुने गए गए तो रामगोविंद चौधरी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किए गए है, जबकि मुलायम सिंह आजम खान को नेता प्रतिपक्ष बनाना चाहते थे. पारिवारिक कलह के कारण ही सपा सबसे निचले पायदान पर पहुँच चुकी है. नेता प्रतिपक्ष चुने जाने को लेकर कुनबे में फिर दांव-पेंच शुरू हो गया. मुलायम-शिवपाल यादव खेमा आजम खान को नेता प्रतिपक्ष बनाना चाह रहा था. अखिलेश यादव ने विधान मंडल की बैठक में विधायकों से मिले अधिकारों का उपयोग कर 27 मार्च को ही राम गोविन्द चौधरी को नेता प्रतिपक्ष नियुक्त कर दिया है.

चुनाव के समय अखिलेश ने वादा किया था कि सरकार बनाकर सभी पद, अधिकार नेताजी को सौंप दूँगा. अखिलेश उस वादे को पूरा तो नहीं कर सके. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यदि इस बार तनाव बढ़ गया तो परिवार के सदस्य नए सियासी दरवाजे खटखटा सकते है. सपा के राजनितिक निर्णय के कारण शिवपाल यादव की भूमिका खत्म होती जा रही है. इसलिए माना जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव के कुनबे से जल्दी कोई नई सियासी धारा निकल सकती है.

ये भी पढ़े 

समाजवादी यूथ विंग अध्यक्ष सहित दो गिरफ्तार

मोदी-योगी का 2022 में सूपड़ा होगा साफ, अखिलेश

29 मार्च का इतिहास - आज के दिन हुई थी आर्य समाज की स्थापना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -