क्या आपको पता है कहाँ  हैं दुनिया की सबसे तेज पुलिस कार
क्या आपको पता है कहाँ हैं दुनिया की सबसे तेज पुलिस कार
Share:

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुबई पुलिस की पेट्रोल फ्लीट यानि गश्ती दस्ता में मौजूद लक्जरी सुपरकार बुगाटी वेरॉन को गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड ने आधिकारिक तौर पर पुलिस सेवा में मौजूद सबसे ज्यादा तेज कार के रूप में प्रमाणित की गई हैं. लगभग 10.5 करोड़ की इस स्पोर्ट्स कार की टॉप स्पीड 407 किमी प्रति घंटा है. इसका 16 सिलेंडर वाला इंजन , एक हजार हॉर्सपॉवर की शक्ति पैदा करता है और ये जीरो से 97 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार सिर्फ 2.5 सेंकड में पकड़ सकती है. ऐसी 14 कारें सुपर फ्लीट में शामिल हैं.

आपको बता दें कि दुबई पुलिस ने बुगाटी वेरॉन को अप्रैल 2016 में खरीदा था. गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स की वेबसाइट में दर्ज किया गया है कि वेरॉन दुनिया की सबसे तेज चलने वाली कार है और उससे तेज सिर्फ हेनेसी वेनम जीटी चलती है, जिसकीअधिकतम गति 427 किमी प्रति घंटा है.

एक अनोखी बात ये है कि पुलिस केआपातकालीन नंबरों पर अब इन कारों के लिए पृूछा जाता है. दुबई पुलिस के लेफ्टिनेंट सईफ सल्तान राशिद अल शम्सी ने गल्फ न्यूज को बताया कि लोग और पर्यटक इन कारों के बारे में जानना चाहते हैं. यह कारें किस तरह मिलेंगी ताकि वे इनके साथ एक सेल्फी ले सकें.

यह भी पढ़ें

नई स्विफ्ट डिजायर के जाने खास फीचर्स

ऊबर ने सेल्फ ड्राइविंग कारों की कार्य प्रगती पर लगाई रोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -