नहीं हुई प्याज की खरीदी तो लगाया स्टेट हाईवे पर घंटों जाम
नहीं हुई प्याज की खरीदी तो लगाया स्टेट हाईवे पर घंटों जाम
Share:

उज्जैन। उज्जैन की माधवराव सिंधिया कृषि उपज मंडी में समर्थन मूल्य पर प्याज बेचे जाने के लिए किसानों का जमावड़ा लगा हुआ है। हालात ये हैं कि यहां पर प्याज से लदे लोडिंग वाहन और ट्रैक्टर ट्राॅलियां पहुंचे हैं। मंडी में अब तक करीब डेढ़ लाख क्विंटल प्याज खरीदा जा चुका है और अकेले बुधवार को ही लगभग 20 हजार क्विंटल प्याज की खरीदी हुई है मगर अभी भी प्याज की आवक मंडी में हो रही है। हालात ये हैं कि कई किसानों को वापस लौटाया जा रहा है।

घट्टिया उपमंडी में प्याज रखने की जगह तक नहीं है। ऐसे में किसानों को वापस लौटाया गया। ऐसे में किसानों ने विरोध किया। आक्रोशित किसानों ने क्षेत्र में चक्काजाम कर दिया। किसानों को आश्वासन दिए जाने के बाद ही वे माने। दूसरी ओर प्याज की तुलाई बंद होने से किसान आक्रोशित हो उठे। किसानों ने राज्य राजमार्ग पर चक्काजाम कर दिया। जाम से वाहन चालकों की हालात खराब हो गई।

जाम में फंसे लोग घंटों तक परेशान होते रहे। इतना ही नहीं पुलिस ने करीब 16 टन प्याज से लदे एक ट्रक को जब्त कर लिया। पुलिस इस ट्रक को थाने ले आई तो किसानों ने नानाखेड़ा थाने के सामने ही प्याज फैंक दिए और विरोध प्रदर्शन किया। मंडी में समर्थन मूल्य पर विक्रय हेतु बड़े पैमाने पर प्याज की ट्राॅलियां पहुंच रही हैं।

हालात ये हैं कि नागदा उन्हेल मार्ग पर करीब 3 किलोमीटर तक लंबा जाम लगा हुआ है। अब परेशानी यह है कि अधिकांश व्यापारियों ने अब और प्याज खरीदने से इन्कार कर दिया है जबकि रेलवे ने प्याज परिवहन के लिए पांच रैक लगा दी जिसके बाद भी रैक की कमी का अनुभव किया जा रहा है।

ख़त्म हुआ शिवराज का अनशन, विजयवर्गीय बोले- CM के पैर धोकर पीना चाहते किसान

शिवराज का मंदसौर दौरा vs सिंधिया का सत्याग्रह

पंजाब सरकार का कर्जमाफी का एलान, किसानो का होगा कर्ज माफ़

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -