यूरो कप लाइव : पुर्तगाल और पोलेंड हाफ टाइम में 1-1 से बराबर
यूरो कप लाइव : पुर्तगाल और पोलेंड हाफ टाइम में 1-1 से बराबर
Share:

फ्रांस : यूरो 2016 फुटबॉल टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर फाइनल के 45 मिनिट में पोलैंड और पुर्तगाल के बीच रोमांचक मुकाबला चल रहा है. पोलैंड ने जहां शुरुआती मिनट में ही गोल दाग कर पुतर्गाल पर बढ़त बना ली. वहीं खेल के 38 मिनट में पुर्तगाल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोल दाग कर स्‍कोर बराबर कर लिया. मैच शुरू होने के महज 1.40 मिनट में ही पोलैंड ने पहला गोल दाग दिया.

पुर्तगाल की ओर से पहला गोल रेनाटो सैनचेस ने किया. आज के मुकाबले को पोलैंड के रोबर्ट लेवानदोवस्की और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बीच माना जा रहा है. पोलैंड के स्‍टार फुटबॉलर लेवानदोवस्की ने पहला गोल कर इतिहास रच डाला है. यूरो कप के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब इतने कम समय में पहला गोल लगा हो. लेवानदोवस्की ने कोई गलती नहीं की और अपने 81वें मैच में पोलैंड की ओर से 36वों गोल दागा.

मैच में अभी तक रोनाल्‍डो का जलवा नहीं दिखा है. हालांकि रोनाल्डो यूरोपीय चैम्पियनशिप के फाइनल में फ्रांस के महान खिलाड़ी माइकल प्लातिनी के नौ गोल के रिकार्ड की बराबरी करने से सिर्फ एक गोल दूर हैं. रीयाल मैड्रिड का यह स्टार खिलाड़ी पहले ही चार यूरो में गोल करने वाला पहला खिलाड़ी बन चुका है और टूर्नामेंट में सबसे अधिक मैचों में खेलने वाला खिलाड़ी भी है.

रोनाल्डो ने हंगरी के खिलाफ दो गोल दागते हुए टीम को तीसरा स्थान दिलाकर नाकआउट में जगह दिलाई लेकिन अब तक फ्रांस में वह अपनी चमक नहीं दिखा पाए हैं. वह ऑस्ट्रिया के खिलाफ ड्रॉ के दौरान पेनल्टी भी चूक गए थे. क्रोएशिया के खिलाफ अंतिम 16 के मुकाबले में भी रोनाल्डो 117 मिनट तक कोई गोल नहीं कर सकते लेकिन गोल के उनके एकमात्र प्रयास के रिबाउंड पर रिकार्डो क्वारेस्मा ने गोल दागते हुए टीम को जीत दिलाई.

पोलैंड की टीम हालांकि सतर्क है और टीम के गोलकीपर वोसिएच सेस्नी ने इन सुझावों को खारिज किया कि रोनाल्डो शीर्ष फार्म में नहीं हैं. यह गोलकीपर साथ ही हाल में बायर्न म्यूनिख के साथ तीन करोड़ 85 लाख डालर का करार करने वाले रेनाटो सांचेज से भी प्रभावित है जिन्होंने क्रोएशिया के खिलाफ शुरुआती एकादश में जगह नहीं बनाने के बावजूद मैन आफ द मैच हासिल किया. सांचेज सिर्फ 18 साल के हैं.

दूसरी तरफ लेवानदोवस्की अब तक फ्रांस में चार मैचों में एक भी गोल नहीं कर पाए हैं लेकिन स्विट्जरलैंड के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में 5-4 की जीत के दौरान उन्होंने धैर्य बरकरार रखते हुए पेनल्टी किक को गोल में बदला था जिससे उनकी टीम ने 34 साल में पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -