यूरो कप लाइव : पुर्तगाल ने पेनाल्टी शूटआउट में पौलेंड को हराकर सेमीफायनल मे स्थान पक्का किया
यूरो कप लाइव : पुर्तगाल ने पेनाल्टी शूटआउट में पौलेंड को हराकर सेमीफायनल मे स्थान पक्का किया
Share:

फ्रांस : यूरो 2016 फुटबॉल टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल ने रोमांचक मुकाबले में पोलैंड को 5-3 से हरा दिया. दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी रोमांचक रहा. दोनों टीमों ने निर्धारित समय में 1-1 मैदानी गोल किये. स्‍कोर बराबर होने पर पहले तीन मिनट का अतिरिक्‍त समय दिया गया. इसमें भी फैसला नहीं निकलने पर 30 मिनट का दूसरा अतिरिक्‍त समय दिया गया, लेकिन फिर भी मैच का नतिजा नहीं निकला. बाद में पेनल्‍टी शूटआउट कराया गया.

पेनल्‍टी शूटआउट में पुर्तगाल की टीम ने पांच में से पांच गोल दागे, जबकि पोलैंड की ओर से पांच में से केवल तीन गोल ही दागे गये. इस तरह से पुर्तगाल की टीम ने पोलैंड को हराकर यूरो कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.

आज के मुकाबले में पोलैंड ने शुरुआती मिनट में ही गोल दाग कर पुतर्गाल पर बढ़त बना ली थी, लेकिन खेल के 38 मिनट में पुर्तगाल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोल दाग कर स्‍कोर बराबर कर लिया. पुर्तगाल की ओर से एक मात्र मैदानी गोल रेनाटो सैनचेस किया. मैच शुरू होने के महज 1.40 मिनट में ही पोलैंड ने पहला गोल दाग दिया.

पुर्तगाल की ओर से एक मात्र मैदानी गोल रेनाटो सैनचेस ने किया. रेनाटो का यह पहला अंतरराष्‍ट्रीय गोल है. आज के मुकाबले को पोलैंड के रोबर्ट लेवानदोवस्की और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बीच माना जा रहा था. पोलैंड के स्‍टार फुटबॉलर लेवानदोवस्की ने पहला गोल कर इतिहास रच डाला. यूरो कप के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब इतने कम समय में पहला गोल हुआ हो.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -