मारुति जल्द लॉन्च करेगी नये फीचर्स के साथ स्विफ्ट डिजाएर
मारुति जल्द लॉन्च करेगी नये फीचर्स के साथ स्विफ्ट डिजाएर
Share:

दुनिया की जानीमानी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने सबसे बहतरीन प्रोडक्ट स्विफ्ट डिजायर को अब कुछ नये अंदाज में पेश करने वाली हैं। कंपनी ने इस नये फीचर के साथ गाड़ी का प्रोडक्सन भी शुरु कर दिया हैं।

फीचर्स-
कंपनी ने गाड़ी में हाईटेक तकनीकि का प्रयोग किया हैं। जिसमें नई डिजायर में ग्राहकों को इग्निस व बलेनो आरएस जैसे टैबलेट वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जिसमें नेवीगेशन की सुविधा भी होगी। इसमें ग्राहकों को एपल कार प्ले की सुविधा भी मिलेगी। अन्य गाड़ियों में दिए गए टच स्क्रीन से यह ज्यादा संपन्न होगा।
 
एसएचवीएस तकनीकि- 

मारूति सुजुकी अपनी इस लोकप्रिय कार में भी एसएचवीएस तकनीकि दे सकती है। इसका मतलब होता है स्मार्ट हाइब्रिड वेहिकल बाई सुजुकी। हालांकि इसमें वही इंजन होगा जो अभी डिजायर में अपनी भूमिका अदा कर रहा है। फिलहाल डिजायार में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन लगा है। 

हेडलैंप-
डिजायर का मुकाबला नई नवेली टाटा टिगोर,टाटा जेस्ट, हौंडा अमेज, हुंडई एक्सेंट जैसी गाड़ियों से होगा। इसको देखते हुए इस गाड़ी में ग्राहकों को टॉप वेरिएंट में प्रॉजेक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट मिलनी तय है। मौजूदा डिजायर का पेट्रोल ऑटोमेटिक 18.5, मैनुअल 20.85, डीजल एजीएस 26.89 और मैनुअलल 26.59 किमीप्रली का माइलेज देती है। नई डिजायर का माइलेज 28 किमीप्रली तक होने की उम्मीद है।

सुरक्षा-  
सुरक्षा के लिहाज से इस गाड़ी में एबीएस, ईबीडी, स्टैंडर्ड ड्यूल एयरबैग जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। हाल ही में लॉन्च इग्निस में भी कंपनी ने अपने सभी वेरिएंट में एयरबैग को स्टैंडर्ड किया है।

ऊबर ने सेल्फ ड्राइविंग कारों की कार्य प्रगती पर लगाई रोक

टीवीएस ने हीरो को छोड़ा पिछे, बनी दूसरी सबसे बड़ी स्कूटर निर्माता कंपनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -