ED ने मीसा का फार्म हाऊस सील किया
ED ने मीसा का फार्म हाऊस सील किया
Share:

 नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत आखिर लालू यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती का फार्म हाउस सील कर ही दिया. बता दें कि मीसा और उनके पति शैलेश का फार्म हाउस दिल्ली के बिजवासन में है.

आपको जानकारी दे दें कि मीसा के फार्म हाऊस को मिशेल कंपनी के नाम से खरीदा गया था. जिसमे 2008-09 में शैल कंपनियो के माध्यम से एक करोड बीस लाख रुपया आया था. इसी से फार्म हाऊस खरीदा गया था. स्मरण रहे कि आयकर विभाग लालू प्रसाद और उनके परिवार की बेनामी संपत्ति मामले में फर्जी कंपनियों के उपयोग करने के मामले की जांच कर रहा है. आयकर विभाग के अधिकारियों के अनुसार दिल्ली की अदालत में आपराधिक मामला दर्ज किया जाएगा . मीसा भारती तथा उनके पति से दिल्ली में एक बार फिर पूछताछ संभावित हैं. इसके पहले भी दो बार मीसा से पूछताछ की जा चुकी है. पिछले दिनों पटना में राबड़ी देवी और तेजस्वी से भी पूछताछ की गई थी.

बता दें कि जून में आयकर विभाग ने लालू यादव के परिवार की 12 सम्पत्तियाँ अटैच की थी. बेनामी संपत्ति का विवाद सामने आने पर नीतीश कुमार ने महागठबंधन तोड़कर लालू यादव की पार्टी से मुंह मोड़ लिया था. उधर. लालू ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भाजपा के साथ मिलकर षडयंत्र रचने का आरोप लगाया था.उनका मानना हैं कि यह सब कार्यवाही साजिश के तहत की जा रही हैं.

यह भी देखें

लालू के रैली खर्च पर आयकर विभाग की टेढ़ी नज़र

ईडी ने मांस निर्यातक मोईन कुरैशी को गिरफ्तार किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -