आइडेंटिटी कार्ड की जगह अब कर्मचारियों के शरीर में लगायी जाएगी चिप
आइडेंटिटी कार्ड की जगह अब कर्मचारियों के शरीर में लगायी जाएगी चिप
Share:

न्यूयॉर्क: हाल में अमेरिका की वेंडिंग मशीन कंपनी थ्री स्क्वायर मार्केट ने एक ऐसी तकनिकी ईजाद की है जिसमे अपने कर्मचारियों के शरीर में चिप लगायी जाएगी. और यह चिप आइडेंटिटी कार्ड के रूप में इस्तेमाल होने के साथ कई ने कामो में भी कर्मचारियों की मदद करेगी. वेंडिंग मशीन कंपनी थ्री स्क्वायर मार्केट जल्दी ही अपने पने कर्मचारियों के शरीर में इस चिप का इस्तेमाल करने वाली है.

इसके बारे में जानकारी देते हुए कंपनी के सीईओ टोड वेस्टबाय ने कहा है कि, रेडियो फ्रीक्वेंसी पहचान (आरएफआईडी) आधारित इस चिप से कई कार्यों को अंजाम दिया जा सकेगा. इसकी मदद से कर्मचारी ब्रेकरूम मार्केट में खरीदारी करने से लेकर कार्यालय में आते समय दरवाजे पर पंचिंग भी कर सकेंगे. इसकी मदद से महज हाथ हिलाकर कॉपी मशीन का इस्तेमाल, कंप्यूटर में लॉग इन करना, फोन अनलॉक करना, कई तरह की जानकारियां सहेजना और कंपनी की वेंडिंग मशीन पर भुगतान करने जे से काम भी कर सकेंगे.

कंपनी ने इस बात से साफ इंकार कर दिया है कि इसकी मदद से कर्मचारियों को ट्रैक नहीं किया जाएगा. ना ही उनके निजी जीवन में इससे कोई प्रभाव होगा. इसे कर्मचारी के अंगूठे और अंगुली के बीच त्वचा के नीचे लगाया जाएगा. इसका आकार चावल के एक दाने इतना बड़ा है. इस चिप की कीमत 19 हजार रुपए (300 डॉलर) से अधिक है. 

1 अरब के पार हुई WhatsApp के डेली यूजर्स की संख्या

BlackBerry KEYone स्मार्टफोन 1 अगस्त को होगा भारत में लांच

Meizu के इन स्मार्टफोन की लांच से पहले जानकारी हुई लीक

आकाशगंगा से 1000 गुना ज्यादा चमकीली गैलेक्सी की हुई खोज

चीन ने दूसरे ग्रह पर 200 दिनों तक रहने के लिए शुरू किया प्रयोग

अब Drone लगाएगा हर साल एक अरब पौधे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -