तीन राज्‍यों की 4 विधानसभा सीटों पर आज हो रहे उप चुनाव
तीन राज्‍यों की 4 विधानसभा सीटों पर आज हो रहे उप चुनाव
Share:

नई दिल्ली : दिल्‍ली, गोवा और आंध्र प्रदेश की 4 विधानसभा सीटों पर आज उपचुनाव हो रहे हैं. इनमे से नई दिल्‍ली की बवाना, आंध्र प्रदेश की नांदयाल और गोवा की पणजी व वालपोई विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है.

उल्लेखनीय है कि नई दिल्‍ली की बवाना, आंध्र प्रदेश की नांदयाल और गोवा की पणजी व वालपोई विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग इन सभी सीटों पर ईवीएम और वीवीपैट के जरिए मतदान करा रहा है. दिल्ली की बवाना सीट आम आदमी पार्टी के विधायक वेद प्रकाश के इस्तीफा देने के कारण रिक्त हुई है.वेद प्रकाश भाजपा में शामिल हो गए. आप ने इस सीट पर रामचन्द्र को टिकट दिया है, वहीं कांग्रेस ने बवाना से तीन बार विधायक रहे सुरेन्द्र कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है.

बता दें कि सबसे ज्यादा रोचक उप चुनाव गोवा में हो रहा है जहाँ मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर पणजी विधानसभा सीट के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार है. पर्रीकर के खिलाफ इस सीट पर कांग्रेस के गिरीश चोडांकर और गोवा सुरक्षा मंच (जीएसएम) के आनंद शिरोडकर खड़े हैं. भाजपा विधायक सिद्धार्थ कुनकालीनेकर के इस्तीफा देने के कारण पणजी विधानसभा खाली हुई है. जबकि कांग्रेस विधायक विश्वजीत राणे के त्यागपत्र देने के कारण वालपोई विधानसभा सीट रिक्त यह भी देखें

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

दिल्ली के पीएम 'अरविन्द केजरीवाल' पर बनी फिल्म को FCAT ने किया पास

तेजस ट्रेन से गार्ड ने ही निकाल ली टोटी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -