चुनाव आयुक्त की खरी -खरी, हर हाल में चुनाव जीतने की सोच हावी हुई
चुनाव आयुक्त की खरी -खरी, हर हाल में चुनाव जीतने की सोच हावी हुई
Share:

नई दिल्ली : गुजरात राज्य सभा चुनाव के दस दिन बाद चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने वर्तमान राजनीतिक माहौल पर खरी-खरी टिपण्णी करते हुए कहा कि आज हर हाल में चुनाव जीतने की सोच हावी हो गई है, और सभी राजनीतिक दल हर हाल में चुनाव जीतना चाहते हैं. गुरुवार को एडीआर के एक कार्यक्रम में उन्होंने यह विचार व्यक्त किए.

बता दें कि इस मौके पर चुनाव आयुक्त ने कहा कि निष्पक्ष और साफ सुथरे तरीके से होने वाले चुनाव से लोकतंत्र भी आगे बढ़ता है. हालांकि, अब आम आदमी भी ये सोचने लगा है कि हर कीमत पर चुनाव जीतना है, जहां नैतिकता के लिए कोई स्थान नहीं होता. ओपी रावत ने स्पष्ट कहा कि इन हालात में जन प्रतिनिधियों की खरीद फरोख्त को बेहतरीन राजनीतिक प्रबंधन माना जाता है. इस काम में राज्य की मशीनरी का भी उपयोग होता है. हालांकि, चुनाव आयुक्त ने इन परिस्थितियों से मुक्ति की वकालत करते हुए राजनीतिक पार्टियों, मीडिया और आम नागरिकों की भागीदारी पर जोर दिया.

उल्लेखनीय है कि हाल ही में गुजरात में राज्यसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था . कांग्रेस को अपने विधायकों को बेंगलुरू के रिसॉर्ट में रखना पड़ा, क्योंकि उन्हें अपने विधायकों की खरीद फरोख्त का डर था, जबकि बीजेपी गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को हराकर बड़ा संदेश देना चाहती थी. दोनों पार्टियों की यह लड़ाई चुनाव आयोग भी पहुंची जहाँ राज्यसभा के इस चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल जीत गए.

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

पश्चिम बंगाल में निकाय चुनाव हारने पर महिला प्रत्याशी ने की ख़ुदकुशी

BJP मिशन 2019: अमित शाह ने 360 से ज्यादा सीटे जितने का किया दावा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -