AIADMK चुनाव चिह्न जब्त, EC ने पार्टी के नाम के उपयोग पर भी रोक लगाई
AIADMK चुनाव चिह्न जब्त, EC ने पार्टी के नाम के उपयोग पर भी रोक लगाई
Share:

नई दिल्ली : चुनाव आयोग ने सत्ताधारी AIADMK के चुनाव चिह्न को जब्त कर लिया है. इस खबर से तमिलनाडु की राजंनीति में फिर उबाल आ सकता है. दरअसल शशिकला और पन्नीरसेल्वम के बीच हुए विवाद के चलते चुनाव आयोग ने ये कार्रवाई करते हुए दोनों ही गुटों पर पार्टी चुनाव चिह्न का उपयोग करने पर रोक लगा दी है. साथ ही दोनों ही गुट अब पार्टी के नाम का भी उपयोग नहीं कर सकेंगे.

बता दें कि अन्नाद्रमुक के दोनों धड़ों के बीच पार्टी के चुनाव चिह्न पर दावे को लेकर बुधवार सुबह सुनवाई हुई. दोनों पक्षों ने चुनाव आयोग के समक्ष अपने विचार रखने के लिए शीर्ष वकीलों को नियुक्त किया गया . जहाँ शशिकला धड़े की ओर से दो पूर्व कानून मंत्री और एक पूर्व अतिरिक्त सॉलीसीटर जनरल एम वीरप्पा मोईली, सलमान खुर्शीद और मोहन पाराशरन ने किया. वहीं पन्नीरसेल्वम धड़े की तरफ से सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील सीएस वैद्यनाथन, एस कृष्णकुमार और बी श्रीनिवासन ने पैरवी की.

सुनवाई के दौरान पन्नीरसेल्वम धड़े ने शशिकला को पार्टी का शीर्ष पद देने पर सवाल खड़े किए और पार्टी का चुनाव चिह्न जब्त करने की मांग की. दूसरी तरफ शशिकला खेमे ने दावा किया कि उनके पास पार्टी प्रतिनिधियों, विधायकों और सांसदों का बहुमत है इसलिए पन्नीरसेल्वम खेमे का कोई मूल्य नहीं है.

इस पर आयोग ने कहा कि कुछ घंटों में इतने ज्यादा पेज और दलीलों को पढ़ना और उनके तथ्यों की जांच नहीं की जा सकती. पड़ताल करने के लिए वक्त चाहिए.जबकि तमिलनाडु की डॉ राधाकृष्णन नगर सीट पर उपचुनाव के लिए आयोग ने स्वतन्त्र चुनाव चिन्ह सूची से चिन्ह तय कर 23 मार्च को बताने को कहा.

यह भी पढ़ें

जयललिता की मौत स्वाभाविक, इसे लेकर कोई रहस्य नहीं- पलानीस्वामी

पलानीस्वामी शशिकला के हाथ की कठपुतली - जस्टिस काटजू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -