पूर्वी दिल्ली की मेयर ने एलजी से वित्तीय मदद में माँगा सहयोग
पूर्वी दिल्ली की मेयर ने एलजी से वित्तीय मदद में माँगा सहयोग
Share:

नई दिल्ली : पूर्वी दिल्ली की मेयर नीमा भगत ने सोमवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात कर उनसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से निगम की बकाया राशि के भुगतान के लिए सहयोग माँगा. बता दें कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम सरकार से अपनी बकाया राशि 9845 करोड़ रूपये जारी करने की लम्बे अर्से से मांग कर रहा है.

गौरतलब है कि पूर्वी दिल्ली की मेयर नीमा भगत ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को बताया कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम बनने के बाद यानी वर्ष 2012 से लेकर अबतक दिल्ली सरकार पर निगम का कुल 9845 करोड़ रुपया बकाया है, लेकिन हर बार मांग करने के बावजूद ये रकम निगम को नहीं दी जा रही है. इस कारण पूर्वी दिल्ली नगर निगम अपने कर्मचारियों का वेतन भी समय पर नहीं दे पा रहा है. वैसे भी पूर्वी निगम की आय पहले से ही दूसरी दोनों एमसीडी की तुलना में कम है. इसलिए मेयर ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से हस्तक्षेप करने की मांग की है.

बता दें कि मेयर नीमा भगत ने बताया कि उपराज्यपाल ने उनकी बातों को गम्भीरता से सुनकर आश्वस्त किया है कि वो इस मामले में दिल्ली सरकार से बात करेंगे. उपराज्यपाल ने मेयर को विश्वास दिलाया कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर जब दौरे से वापस आएंगे तो इस मामले को लेकर एक बैठक भी करेंगे. इस मौके पर उपराज्यपाल ने मेयर को निगम की आर्थिक स्थिति के स्थाई समाधान के लिए खुद का राजस्व बढ़ाने की भी सलाह दी .

यह भी देखें

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अकेले पड़े केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के दफ्तर में अब नहीं रहेंगे कोई अफसर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -