DU एडमिशन : आज रात होगी 15,000 सीटों की भरपाई
DU एडमिशन : आज रात होगी 15,000 सीटों की भरपाई
Share:

नई दिल्ली : जो कोई भी विधार्थी दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में एडमिशन लेना चाहता है उनको बता दे कि अब डीयू में सिर्फ 15,000 सीटें बची है, और आज रात चौथी कट-ऑफ की लिस्ट जारी कर दी जाएगी. अभी फ़िलहाल ऐसी उम्मीद की जा रही है कि ऑनर्स कोर्सेज मसलन इंग्ल‍िश, इकोनॉमिक्स और बी-काॅम के कट-ऑफ में गिरावट शायद कम ही हो, क्योंकि इनमें सिर्फ एक दो सीटें खाली है.

HT द्वारा प्रकाश‍ित रिपोर्ट के मुताबिक श्री वेंकटेश्वर कॉलेज के एडमिशन कमेटी के एक सदस्य ने मीडिया से कहा है कि, बी कॉम और इकोनॉमिक्स में बस कुछ ही सीट्स बचीं हैं. इसलिए इन कोर्सेज के कट-आॅफ के ज्यादा कम होने की उम्मीद नहीं है. दूसरे कोर्स जैसे कि पोलिटिकल साइंस, इतिहास और बीए प्रोग्राम के कट-ऑफ में कुछ कमी आ सकती है.

वही मिरांडा हाउस में 90 प्रतिशत सीटें भर चुकी हैं, वहीं किरोरी मल में सिर्फ 250 सीटें ही खाली है. कमला नेहरू कॉलेज में सिर्फ समाजशास्त्र, संस्कृत और पत्रकारिता कोर्स के लिए चौथा कट-ऑफ लिस्ट जारी किया जाएगा. दिल्ली यूनिवर्सिटी के अध‍िकारियों का कहना  है कि कुल 56,000 सीटों में 41,000 सीटें भर चुकी हैं. अब सिर्फ 15,000 सीटें ही खाली है.

फिजिक्स के कुछ ऐसे प्रश्न जो अधिकत्तर पूछे जाते है प्रतियोगी परीक्षाओं में

भारत के इन खास ऐतिहासिक तथ्यों से आप आज तक होंगे अनजान

कंप्यूटर के यह प्रश्न करेंगे प्रतियोगी परीक्षा में आपकी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -