अब ऐसे आप जान पायेगे प्रोडक्ट पर कितना GST लगा और कितना नहीं, यहाँ से डाउनलोड करे एप्प
अब ऐसे आप जान पायेगे प्रोडक्ट पर कितना GST लगा और कितना नहीं, यहाँ से डाउनलोड करे एप्प
Share:

भारत के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पिछले हफ्ते एक एप्प लांच की जिसे "जीएसटी फाइंडर एप्प" कहा जाता है. यह एप्प ग्राहकों को किसी भी सामान या सेवा पर लगे जाने वाले जीएसटी रेट से अवगत करायेगा. इस एप्प के निर्माण का केवल एक ही उदेश्य है कि लोगो सही रेट की जाँच के बाद भुगतान कर पाये.  जीएसटी रेट फाइंडर एप्प को यूजर अपने प्लेस्टोर से सीधे जाकर डाउनलोड कर सकता है. अभी यह एप्प केवल एंड्राइड प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है. लेकिन जल्द ही विंडोज और आईओएस प्लेटफॉर्म वाले यूजर के लिए भी लागु कर दी जायेगी. 

GST Rates Finder एप्प को डाउनलोड करने का तरीका:

इस एप्प को इनस्टॉल करने के लिये यहाँ से एप्प का नाम कॉपी करे या फिर गूगल प्ले स्टोर पर जाकर यह टाइप करे. उसके बाद ठीक सीधे हाथ की तरफ मौजूदा सर्च ऑप्शन पर टेप करे. एप्प की लिस्ट में Central Board of Excise and Customs (CBEC ) वाले डेवलपर की एप्प को इनस्टॉल बटन पर टेप करते हुए इनस्टॉल कर ले.

डायरेक्ट एप्प को डाउनलोड करने के लिये यहाँ क्लिक करे===> GST Rates Finder 

जीएसटी की इस एप्प को इनस्टॉल करने के बाद ओपन करना होता है. इस एप्प में प्रोडक्ट को सर्च करने के बाद सभी गुड्स और सर्विसेज के रिजल्ट दिखने लगेंगे. इस एप्प के माध्यम से यूजर यह जांच कर पायेगा कि होटल, रेस्टोरेंट या फिर किसी फैशन प्रोडक्ट पर कितना टेक्स लिया गया है या नहीं. 
निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

नेक्स्ट रेडियो एप्प ऐसे करे इस्तेमाल

ऐसे एंड्रायड फोन में अनलॉक करें सीक्रेट FM ट्यूनर

इस एप्प से करे अपने सम्पूर्ण विषय की तैयारी

इन 5 स्मार्टफोन में है बेहतरीन प्रोसेसर का दम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -