उम्मीदें ही तकलीफ देती हैं
उम्मीदें ही तकलीफ देती हैं
Share:

रिश्ते बनाना और रिश्ते निभाना दोनों अलग बात है. रिश्ते बनाना बहुत ही आसान है और रिश्ते निभाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल। हम में से हर कोई चाहता है की कोई हमें प्यार करे,हमारा सम्मान करें,हमें खुशियां दे और ज़िन्दगी के हर मुश्किल घड़ी में हमारा साथ दे. और ऐसा सिर्फ आपका लाइफ पार्टनर ही कर सकता है. आप उन्ही से इन सब के उम्मीद कर सकते है लेकिन असल मुश्किल तब आती है जब किसी कारण आपकी उम्मीद टूटती हुई नजर आती है. हम यह नहीं कह रहे हैं कि आप उम्मीद करना ही छोड़ दे क्योंकि उम्मीद पर ही दुनिया कायम है.हम तो बस इतना कह रहे है कि किसी से भी इतनी ज्यादा उम्मीद मत करिये।

अगर आप उम्मीद रखती हैं कि आपका पार्टनर आपको लव लेटर लिखे,हर वक्त प्यार भरी बाते करें और आपका पार्टनर आपके लिए खुद के हाथ से खाना बनाके खिलाये अगर आपका पार्टनर यह सब ना करें तो नाराज मत होइए क्योंकि यह जताने का अंदाज है. चाहे वो लेटर नहीं लिखते हों लेकिन प्यार तो आपसे करते ही हैं. अगर आपके पार्टनर थोड़े शाय किस्म के हैं तो आप उनसे यह उम्मीद तो नहीं कर सकती हैं कि वो आपकी किसी फ्रेंड की पार्टी में आपके साथ डांस करेंगे। सच्चाई यह है कि हमारे उम्मीदें बहुत बड़ी होती हैं और हम अक्सर यह सोचते हैं कि अगर हमें ऐसा पार्टनर नहीं मिला तो हमने पार्टनर चूज करने में कोई गलती की है.

हम तभी खुश हो पाते हैं जब हमारा पार्टनर हमारी मर्जी की करे या फिर जैसी आपने उम्मीद की थी वैसा करे. ये अप्रोच ही गलत है. बहुत से लोग अपनी पार्टनर को बहुत से मौकों पर गिफ्ट देते हैं. अक्सर देखा गया है कि आपके पार्टनर का दिया हुआ गिफ्ट आपको पसंद ही नहीं आता क्योंकि आपकी उम्मीदें कुछ और ही थी. आप गिफ्ट को न देख कर पार्टनर की इस गिफ्ट को देते वक्त फीलिंग्स को समझेंगे तो उनसे शिकायत ही नहीं रहेगी। लेकिन हमारी उम्मीदें बहुत बढ़ी है. याद रखिये उम्मीद टूटने से दर्द हमेशा आपको ही होगा,किसी और को नहीं। इसलिए ऐसा करने से बचना ही समझदारी है.

GF को खुश रखने के 5 बेस्ट तारीक

अपने गुस्से को करना है शांत तो अपनाए यह टिप्स

पुरुष को होने वाली प्रमुख हेल्थ प्रोबलम्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -