डोनाल्ड जल्द ही जारी करेंगे नया यात्रा प्रतिबन्ध आदेश
डोनाल्ड जल्द ही जारी करेंगे नया यात्रा प्रतिबन्ध आदेश
Share:

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप सात मुस्लिम बहुल देशों से अमेरिका आने पर पाबंदी लगाने से संबंधित यात्रा प्रतिबन्धित आदेश में जल्द ही बदलाव करेंगे.इस नई व्‍यवस्‍था के संबंध में न्याय विभाग ने घोषणा करते हुए कहा कि फेडरल अपील कोर्ट को इस व्‍यवस्‍था पर पुनर्विचार नहीं करना चाहिए. इसी कोर्ट ने ट्रंप के आदेश को निलंबित कर दिया था.

इस नए कदम का कारण बताते हुए न्याय विभाग ने कहा कि संभावित रूप से कोर्ट में लंबे चलने वाले मामले में समय खर्च करने के बजाय राष्‍ट्रपति अपने देश की सुरक्षा के लिए तत्‍काल कदम उठाने का रास्‍ता तलाश रहे हैं. इसलिए जल्‍द से जल्‍द संशोधित नया प्रतिबन्धित आदेश जारी किया जाएगा.

स्मरण रहे कि ट्रंप ने इस मुद्दे को अपने चुनावी अभियान का हिस्‍सा बनाया था.उसीके तहत इस्‍लामिक स्‍टेट जैसे आतंकी संगठनों के हमलों से अमेरिका की सुरक्षा की दृष्टि से 27 जनवरी को आदेश जारी कर सात देशों ईरान, इराक, लीबिया, सूडान, सोमालिया, सीरिया और यमन के नागरिकों का अमेरिका में 90 दिनों के लिए प्रवेश अस्थाई रूप से प्रतिबंधित करने की घोषणा की गई थी. इन देशों के शरणार्थियों के मामले में यह प्रतिबंध 120 दिनों के लिए था जबकि सीरिया के मामले में यह प्रतिबंध अनिश्चितकालीन था. इस आदेश के बाद ट्रंप की दुनिया भर में आलोचना हुई थी.

यह भी पढ़ें 

इवांका ट्रंप द्वारा शेयर की गई तस्वीर बनी विवाद का विषय

यह हॉरर स्टोरी ट्रम्प पर होगी बेस्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -