सीरिया के गृहयुद्ध के खात्मे के लिए ट्रम्प और पुतिन ने की बात
सीरिया के गृहयुद्ध के खात्मे के लिए ट्रम्प और पुतिन ने की बात
Share:

नई दिल्ली : सीरिया और नॉर्थ कोरिया के मुद्दे को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बात की. सीरिया के गृह युद्ध के खात्मे के लिए दोनों देशों में सहमति बनी है.व्हाइट  हाउस की ओर से जारी बयान में यह बात कही गई है.

इस बारे में व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अमेरिकी और रूसी राष्ट्रपति इस बात पर सहमत हो गये हैं कि अब सीरिया के गृहयुद्ध को खत्म करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाने की जरुरत है. स्मरण रहे कि सीरिया में हमले के बाद पहली बार दोनों नेताओं में बात हुई है. यही नहीं दोनों नेताओं के मध्यपूर्व के संकट को लेकर साथ मिलकर सुलझाने और कोरियाई द्वीप के तनाव पर भी बात हुई. रूस ने कहा कि दोनों नेता जुलाई में जर्मनी में होने वाली जी-20 देशों की बैठक के दौरान मुलाकात कर सकते हैं.

गौरतलब है कि इसके पूर्व पुतिन ने अमेरिका द्वारा सीरियाई सैन्यअड्डे पर किए गए हवाई हमले को एक संप्रभु राष्ट्र के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय कानून के नियमों का उल्लंघन करार दिया था.बता दें कि अमेरिका ने सीरिया की असद सरकार द्वारा कथित तौर पर किए गए रासायनिक हमले पर प्रतिक्रिया स्वरूप यह कार्रवाई की थी.

यह भी देखें

पाकिस्तान के सीज़फायर पर आखिर क्या कहती है ट्रंप की खामोशी!

रूस चल रहा छद्म चाल, परमाणु हमले से खत्म हो सकता है अमेरिका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -