क्या आप भी इस्तेमाल करती हैं मेकअप वाइप्स
क्या आप भी इस्तेमाल करती हैं मेकअप वाइप्स
Share:

स्किन का ख़याल कौन नहीं रखता और महिलाएं तो खासतौर पर सब कुछ छोड़कर सब से पहले अपनी स्किन का ध्यान रखती है. चेहरे पर एक छोटा सा बदलाव भी इनके रातों के नींद हराम कर देता है. महिलाएं कहीं भी हो लेकिन उनके साथ एक चीज तो हमेशा रहती है और वो है मेकअप वाइप्स। न बहुत सारी  बोतलों का उपयोग, न पानी के छींटों की जरुरत और मस्कारे जैसा जिद्दी मेकअप भी आसानी से उतरने के लिए मेकअप वाइप्स सच में कमाल करते हैं.

मेकअप वाइप्स का इस्तेमाल काफी आसान है, हम इसे कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं और इससे सब कुछ फटाफट हो जाता है लेकिन शायद इनका इस्तेमाल हेल्दी चॉइस नहीं है। ये बात आपको ध्यान रखनी चाहिए है कि मकूप वाइप्स भी ठीक उसी तरह काम करते हैं जैसे पुराने जमाने में हमारे घर की महिलाएं रुई और क्लींजिंग बोतल से अपना मेअकप साफ़ करती थी.

मेकअप वाइप्स आपका चेहरा धोने का सब्स्टीट्यूट नहीं है और चाहे आप इसका इस्तेमाल करें लेकिन आपको अपनी स्किन को अच्छे से धोना भी जरूरी है. ज्यादातर वाइप्स में केमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है ताकि मेकअप आसानी से उतर सके इसलिए इनका इस्तेमाल आपके चेहरे पर केमिकल भी छोड़ सकता है. अगर इसका गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया तो यह आपका मेकअप हटाने की जगह मेकअप को स्किन के अंदर तक पहुंचा देता है. मेकअप वाइप्स में अल्कोहोल भी होता है जो आपकी स्किन को ड्राई कर सकता है. अगर आप मेकअप रेमोवेर वाइप्स का इस्तेमाल करती हैं तो आप जब भी इनका इस्तेमाल करें उसके बाद क्लीन्ज़र और पानी से अपना चेहरा जरूर साफ़ करें। 

इनका इस्तेमाल करेंगे तो नहीं झड़ेंगे बाल

चेहरे की सफाई का ध्यान रखना भी है जरूरी

इन उपायों से पाएं झुलसी त्वचा से निजात

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -