इन चीजों को कहे न, वरना जल्दी दिखेगी उम्र
इन चीजों को कहे न, वरना जल्दी दिखेगी उम्र
Share:

आजकल की बिगड़ी लाइफस्टाइल के कारण खूबसूरती में दाग लग जाते है, आइये जानते है उन आहारों के बारे में जिन्हे लेकर आप अपनी खूबसूरती को दागदार कर देती है. स्किन अच्छी डाइट से बनती है. रिफाइंड प्रोसेस्ड फ़ूड जैसे कि मैदा और इससे बने प्रोडक्ट, डिब्बा बंद जूस आदि में फाइबर बहुत कम और ग्‍लाइसेमिक इंडेक्‍स हाई होता है.

इस कारण इसमें पोषक तत्व कम होते है. यदि रोजाना एल्कोहल का सेवन करते है तब भी खूबसूरती कम होने लगती है. ज्यादा एल्कोहल लेने से स्किन में डिहाइड्रेशन बढ़ जाता है और स्किन में कसाव कम हो जाता है. नमक से खाने का स्वाद तो बढ़ जाता है मगर इसके अधिक सेवन से आपकी खूबसूरती बिगड़ सकती है.

कुछ लोग ऐसे भी जो दिन भर कॉफी या चाय पीते है, इसके अधिक सेवन से शरीर में पानी की मात्रा कम होने से स्किन पर रूखापन आने लगता है और ड्राई स्किन पर दाने, पिंपल्स और झुर्रिया जल्दी पड़ती है. कैफीन की अधिक मात्रा लेने से बॉडी में कोर्टिसोल अधिक बनने लगता है और यह स्किन को पतला कर उम्रदराज दिखाता है.

ये भी पढ़े 

मशरूम खाने से तेज होती है याददाश्त

दांत के दर्द से छुटकारा दिलाते है ये घरेलु उपाय

टॉन्सिल की समस्या को दूर करता है शहतूत का रस

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -