स्किन की सॉफ्टनेस बरकरार रखने के लिए ये गलतियां न करे
स्किन की सॉफ्टनेस बरकरार रखने के लिए ये गलतियां न करे
Share:

हम कई लड़कियों को देखते है कि उनकी स्किन खूबसूरत होती है, हम उनसे पूछते भी है कि वह क्या ब्यूटी टिप्स अपनाती है. स्किन की सलामती के लिए हम आपको कुछ ऐसी चीजे बता रहे है, जिसे न करने पर स्किन मुलायम और स्वस्थ बनी रहती है. सनस्क्रीन को सिर्फ चेहरे और गर्दन पर लगाती है. मगर बेहतर खूबसूरती पाने के लिए सनस्क्रीन हेयरलाइन, ब्रो बोन पर भी जरूर लगाए. यदि फोरहेड के पास डार्क स्पॉट्स है तो चेहरे पर मॉइश्चराइज़र जरूर लगाए. इसके लिए वाटर बेस्ड मॉइश्चराइज़र को चुने ताकि स्किन ऑइली न दिखे और हाइड्रेट रहे.

स्किन पर मॉइश्चराइज़र लगाने से पहले स्किन को अच्छी तरह से क्लिंज करे. यदि आप स्किन पर सीरम और आई क्रीम का इस्तेमाल करती है, तब क्लींजर से चेहरा साफ करने के बाद सीरम, आई क्रीम और फिर मॉइश्चराइज़र लगाए. अंत में सनस्क्रीन जरूर लगाए.

क्रीम हो या मॉइश्चराइज़र, इसे सिर्फ मटर के दाने जितना ही इस्तेमाल करे. जिस तकिए का आप इस्तेमाल करती है उसे साफ सुथरा रखे. गंदे तकिए से जर्म्स और बैक्टीरिया स्किन में रैशेज, इरिटेशन और पिंपल्स जैसी स्किन समस्याएं होती है.

ये भी पढ़े

स्किन पर उम्र के असर को कम करने के लिए करे ये उपाय

टैनिंग दूर करने के लिए एलोवेरा का करें इस्तेमाल

मानसून के समय इस तरह के मेकअप से बनाए दूरी

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -